ललित मोदी ने अब प्रणब मुख़र्जी को लपेटा

ललित मोदी ने अब प्रणब मुख़र्जी को लपेटा

नई दिल्ली: आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के बाद अब राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लपेटा है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक ललित ने दावा किया है कि तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शशि‍ थरूर की बर्खास्तगी में उनकी भूमिका का बदला लेने के लिए उनके खिलाफ प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) से जांच कराने का आदेश दिया था।

अखबार की खबर के मुताबिक यह वर्ष 2010 का मामला है, जब प्रणब मुखर्जी वित्त मंत्री हुआ करते थे और ललित मोदी के मुताबिक प्रणब मुखर्जी ने आईपीएल के व्यापारिक सौदों और उनके निजी वित्तीय लेनदेन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी से जांच कराने के आदेश देकर बदला लिया था।

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबपिक ब्रिटिश अधिकारियों को दिए गए 46 पेज के बयान में मुखर्जी के खिलाफ आरोप हैं। इसमें मोदी ने बतौर विदेशी बिजनेस प्रतिनिधि के रूप में रहने की अनुमति मांगी थी। मोदी ने कहा कि मैंने 11 अप्रैल, 2010 को दावा किया था कि थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर की कोच्चि आईपीएल फ्रेंचाइजी में 25 फीसदी हिस्सेदारी है और इसके लिए थरूर ने बोली लगाई थी। इस खुलासे के बाद कांग्रेस मुझ पर आगबबूला हो गई थी ।

मोदी ने ब्रिटिश अफसरों को बताया कि कुछ दिनों बाद कोच्चि फ्रेंचाइजी पर उनके ट्वीट्स आए और शशि थरूर ने इस्तीफा दे दिया। इनकम टैक्स विभाग ने बीसीसीआई ऑफिस में छापेमारी की और उनसे पूछताछ की। फिर 21 अप्रैल तक ईडी और एजेंसी ने फॉरेन एक्सचेंज और मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में मेरे खिलाफ जांच शुरू कर दी थी।

India