अमेरिका के ऐतिहासिक चर्च में गोलीबारी, 9 की मौत

अमेरिका के ऐतिहासिक चर्च में गोलीबारी, 9 की मौत

वाशिंगटन: अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना के चार्ल्सटन में ऐतिहासिक ब्लैक चर्च के अंदर अज्ञात बंदूकधारी की गोलीबारी में कम से कम नौ व्यक्ति मारे गए। इस राज्य की गवर्नर भारतीय-अमेरिकी निकी हेली हैं। चर्च के अंदर आठ लोग मारे गए जबकि एक को अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित किया गया।

पुलिस एक संदिग्ध की तलाश कर रही है। चार्ल्सटन के मेयर जोए रिले ने बताया, ‘हम अभी भी सूचना जुटा रहे हैं इसलिए इस संबंध में अभी ज्यादा कुछ नहीं कह सकते।’ उन्होंने एक बयान में कहा, ‘मैं कहूंगा कि इस ऐतिहासिक चर्च में हुई यह एक बेहद दर्दनाक त्रासदी है जिसके बारे में कुछ कहने के लिए शब्द नहीं हैं। एक व्यक्ति ने वहां प्रार्थना करने आए लोगों की जान ली।’ स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे चर्च में गोलीबारी हुई और उस समय वहां एक बैठक हो रही थी। साउथ कैरोलिना की गवर्नर हेली ने कहा कि उनका परिवार पीड़ितों और इस त्रासदी से प्रभावित परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहा है। राज्य के इतिहास में यह गोलीबारी की अब तक की सबसे भीषण घटनाओं में से एक है।

हेली ने अपने एक बयान में कहा, ‘हमें अभी तक इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है। हम यह कभी नहीं समझ पाएंगे कि हमारे पूजा स्थल में किसी के प्रवेश करने और लोगों की जान लेने के पीछे क्या मंशा रही होगी।’ उन्होंने कहा, ‘कृपया पीड़ितों के परिवारों और अन्य परिवारों को हमारे प्यार और प्रार्थना के जरिए इस गम से उबारने में हमारी मदद करें।’