खेलों से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है

खेलों से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है

मुख्यमंत्री से फुटबाॅल फेडरेशन आॅफ क्रोएशिया के तकनीकी निदेशक डाॅ0 रोमियो जोजै़क ने भेंट की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर फुटबाॅल फेडरेशन आॅफ क्रोएशिया के तकनीकी निदेशक डाॅ0 रोमियो जोजै़क ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने डाॅ0 रोमियो जोजै़क को ताजमहल पर एक काॅफी टेबिल बुक तथा एक स्मृति चिन्ह् भी भेंट किया।

मुलाकात के उपरान्त मुख्यमंत्री ने लामार्टिनियर ग्राउण्ड पर स्थानीय स्पोर्ट्स काॅलेज तथा सुपर स्पोट्र्स सोसाइटी के बीच खेले गए दोस्ताना फुटबाॅल मैच को देखा। इस अवसर पर फुटबाॅल फेडरेशन आॅफ क्रोएशिया के तकनीकी निदेशक डाॅ0 रोमियो जोजै़क भी मौजूद थे। मैच एक-एक गोल से बराबरी पर छूटा। मैच के उपरान्त मुख्यमंत्री ने दोनों टीमों के खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने डाॅ0 रोमियो जोजै़क को एक स्मृति चिन्ह् भी भेंट किया।

मैच के उपरान्त मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलों के माध्यम से हमें भाईचारे का संदेश मिलता है और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है। खेलों द्वारा हम आपस में संवाद स्थापित कर सकते हैं और इस तरह यह समाज में जोड़ने का काम भी करते हैं।

दोनों टीमों के खिलाडि़यों को फुटबाॅल फेडरेशन आॅफ क्रोएशिया के तकनीकी निदेशक डाॅ0 रोमियो जोजै़क ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के फुटबाॅल खिलाडि़यों में प्रतिभा की कमी नहीं है और वे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India