भारत के खिलाफ वन डे सीरीज़ के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा

भारत के खिलाफ वन डे सीरीज़ के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा

नई दिल्ली: फ़तुल्ला टेस्ट मैच के ख़त्म होने के तीन दिनों बाद शुरू होने वाले तीन वनडे मैच की सीरीज़ के लिए मेज़बान टीम ने 14 सदस्यों वाली टीम का एलान कर दिया है।

बांग्ला टाइगर्स की टीम में बांए हाथ के गेंदबाज़ मुस्ताफ़ीकुर रहमान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ लिट्टन दास दो ऐसे खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जिन्हें फ़िलहाल किसी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच का अनुभव हासिल नहीं है। इन्हें अब्दुल हसन और चोटिल खिलाड़ी महमूदुल्लाह की जगह टीम में शामिल किया गया है।

20 साल के लिट्टन दास भारत के ख़िलाफ़ फ़तुल्लाह में पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं और कप्तान मुश्फ़िकुर रहीम की उंगली में चोट की वजह से विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी निभा रहे हैं। वहीं मुस्ताफिजुर रहमान को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इकलौते टी20 मैच में खेलने का अनुभव हासिल है।

क़रीब डेढ़ महीने पहले मीरपुर में खेले गए उस मैच में 19 साल के बांये हाथ के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफ़िज़ुर ने 4 ओवरों में 20 रन खर्च कर 2 विकेट हासिल किए थे और बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया था। बांग्लादेश की वनडे टीम: मशरफ़े मोर्तज़ा (कप्तान), तमीम इक़बाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक़, मुश्फ़िकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), शब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, अराफ़ात सन्नी, तस्किन अहमद, रूबेल हुसैन, रॉनी तालुकदार, मुस्ताफिज़र रहमान और लिट्टन दास।