14 जून को शिया समुदाय का जेल भरो आंदोलन

14 जून को शिया समुदाय का जेल भरो आंदोलन

वसीम रिज़वी को हटाने के लिए मौलाना कल्बे जवाद ने और तेज़  की लड़ाई 

लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड में जारी भ्रष्टाचार और अपने अधिकारों की वसूली और वसीम रिजवी को हटाए जाने की मांग को लेकर शिया समुदाय के लोगों का धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल आज भी जारी रही । 

जुमे की नमाज के बाद धरने पर बैठे संगठनों और मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मोलाना क्लबे जवाद नकवी ने कहा कि अगर राज्य सरकार की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आता है तो 14जून को नाज़िम साहब के इमाम बाड़े सें गिरफ्तारियां दी जाएंगी । उसके अलावा पूरे उत्तर प्रदेश से कम से कम 40 जिलों में आलिमों के नेतृत्व में जनता अपनी गिरफ्तारियां पेश करेगी । मोलाना ने कहा कि जेल भरो आंदोलन शांतिपूर्ण होगा अगर कोई शांति भगं की हरकत करता तो वह हमारा दोस्त नहीं दुश्मन होगा ।  मौलाना ने कहा के अगर जेल भरो आंदोलन में कुछ गडबडी होती है तो उसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन पर होगी यह गलत तत्वों या तो वक्फ बोर्ड में बैठे लोगों के प्रतिनिधि होंगे या प्रशासन के । 

मोलाना ने कहा कि अभी भी हमारे आंदोलन में अफवाहें फैलाने के लिए खरीदे गए लोग योजना बना रहे हैं, अफवाहें फैलाई जा रही हैं जबकि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण है .मोलाना ने कहा कि अगर अब कौम जागरूक नहीं होगी तो इमामबाड़ों में  अजादारी प्रतिबंधित हो जाएगी । क्योंक् िपूरी योजना यही है कि शियों से इमाम बाड़ों को छीन लियाजाए। अन्जुमनों ने कहा कि हमारा आंदोलन वक्फ की रक्षा के लिए जारी है .जू लोग हमारे आंदोलन में साथ नहीं हैं वे कभी कौमी मामलों में साथ रहे ही नहीं हैं इन से क्या  शिकवा किया जा सकता है।

महिलाओं की भूख हड़ताल 16 वें दिन भी जारी रही

लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता की मांग और वसीम रिजवी को हटाए जाने की मांग को लेकर 16 वें दिन भी महिलाओं की भूख हड़ताल चली । महिलाओं ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं भूख हड़ताल जारी रहेगी लोग अफवाहें फैलाना बंद करें। अगर कोई आंदोलन में हमारा साथ देने के लिए घर से बाहर नहीं आ सकता है तो घर में बैठ कर आंदोलन के खिलाफ दुष्प्रचार तो न करें . महिलाओं ने कहा कि कौम हमारे समर्थन में है और पूरे दिन लोगों के आना जारी रहता है जो हमारा हालचाल लेते हैं और उनकी वजह से हमें काफी हौसला मिलता है .शबी फातिमा ने कहा कि कौम अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रही है कुछ लोग ऐसे हैं जो खुद को कौम का ठेकेदार समझते हैं लेकिन जब लोगों पर मुसीबत आती है तो सामने नहीं आते हैं । उनहोे ने कहा कि हमारी भूख हड़ताल किसी भी हाल में समाप्त नहीं होगी। हमारे मांग है कि भ्रष्ट और अपराधी पाए गए वसीम रिजवी को तुरंत हटायाजाए।

 भूख हड़ताल में महिलाओं की हालत काफी नाजुक है .16  दिन से भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं में केमी बेगम,कुरेषा बानो, शहनाज फातिमा की हालत काफी नाजुक बनी हुई है । नमाजे जुमा के बाद मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी आलिमों के साथ महिलाओं का हाल चाल लेने पहुंचे और उनको प्रेरित किया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India