डेंगू ने किया लोकेश राहुल को  बंगलादेश सीरीज से बाहर

डेंगू ने किया लोकेश राहुल को बंगलादेश सीरीज से बाहर

नई दिल्ली। कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल डेंगू के चलते अभी पूरी तरह से ठीक ना हो पाने के कारण 10 जून से शुरू होने वाले बंगलादेश दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा, "राहुल की तबीयत खराब है, जिससे वह अभी तक सही नहीं हो पाए हैं। इस वजह से वह 10 से 14 जून तक चलने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।"

कर्नाटक की तरफ से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहने वाले राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले वर्ष टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्हें ओपनर शिखर धवन की जगह बाक्सिंग डे टेस्ट में शामिल किया गया था। जिसके बाद राहुल ने सीरीज के चौथे टेस्ट में शतक जड़कर अपनी उपयोगिता साबित कर दी थी।

हालांकि अभी इसका फैसला नहीं हुआ है कि बंगलादेश के खिलाफ राहुल की जगह टीम इंडिया में किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा। लेकिन 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शिखर धवन और मुरली विजय के रूप में दो ओपनर पहले से ही मौजूद हैं। टीम इंडिया बंगलादेश के खिलाफ एक टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए सोमवार को ढाका के लिए रवाना होगी।