पतंग के कारण मुजफ्फरनगर में फैला साम्प्रदायिक तनाव

पतंग के कारण मुजफ्फरनगर में फैला साम्प्रदायिक तनाव

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर में छत पर पतंग उड़ाने को लेकर पुरबालियान गांव में दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गये। दोनों तरफ से पथराव और हवाई फायरिंग होने से क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने गांव में पहुंचकर स्थिति पर काबू पाया। गांव में तनाव का माहौल देखते हुए फोर्स तैनात कर दिया गया है। दोनों पक्षों से तीन लोग घायल हुए हैं।

मंसूरपुर के गांव पुरबालियान में एक संप्रदाय के बच्चे अपनी छत पर पतंग उड़ा रहे थे। पतंग टूटकर दूसरे छत पर जा गिरी। पतंग लेने के लिए बच्चे छत पर कूद पड़े। इसी बात को लेकर दो संप्रदाय के लोगों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और एक दूसरे पर पथराव करते हुए हवाई फायरिंग कर दी। फायरिंग की सूचना पर सीओ खतौली डीके मित्तल पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंच गये और दोनों पक्षों को शांत करा दिया। पथराव में तीन लोग घायल हुए, जिन्हें पुलिस ने उपचार के लिए बेगराजपुर मेडिकल भिजवा दिया है।

मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगे के समय पुरबालियान गांव भी काफी संवदेनशील था और नंगला मंदौड़ महापंचायत से लौटती भीड़ पर यहां पर भी जबर्दस्त हमला हुआ था जिसमें एक ही समुदाय के कई लोग मारे गए थे। तभी से गांव लगातार संवेदनशील बना हुआ है।

India