नितीश ने की राहुल से मुलाक़ात

नितीश ने की राहुल से मुलाक़ात

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र ये मुलाक़ात बेहद अहम है।

विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन के मुद्दे पर आज आरजेडी और जेडीयू के नेताओं के बीच दिल्ली में बैठक होने जा रही है। सूत्रों ने कहा कि आरजेडी और जेडीयू की बैठक सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के आवास पर हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक सीट बंटवारे के एक फॉर्मूले के तहत आरजेडी और जेडीयू सौ-सौ सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि कांग्रेस, माकपा, भाकपा और एनसीपी को 43 सीटें दी जा सकती हैं। बिहार विधानसभा में 243 सीटें हैं।

दोनों दलों में गठबंधन के भविष्य पर कयासों के बीच जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने गुरुवार को कहा था कि दोनों दल कांग्रेस के साथ मिलकर राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, ताकि बीजेपी को चुनौती दे सकें।

शरद यादव ने कहा था, गठबंधन होगा, क्योंकि यह समय की जरूरत है। देश को इसकी जरूरत है। हम सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी, एनसीपी और अन्य साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार को गठबंधन का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के खिलाफ खुलेआम आपत्ति जताते हुए आरजेडी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपील की थी कि इसका समाधान निकालें और बिहार में बीजेपी विरोधी गठबंधन के लिए काम करें।