दो लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

दो लाख का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

लखनऊ: पश्चिमी उ0प्र0 में आतंक का पर्याय बने कुख्यात अपराधी राहुल खट्टा गैंग का सरगना और उसका साथी बिन्ते पुलिस मुठभेड़ में मार गया ।   

राहुल खट्टा गैंग पश्चिमी उ0प्र0 में आतंक का पर्याय बन चुका था। इस गैंग के द्वारा लगातार की जा रही घटनाओं के कारण राहुल खट्टा पर 02 लाख का इनाम भी घोषित था। इस गैंग ने अनेक सनसनीखेज घटनायें की गयी थीं। 

मई में जनपद मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर में गाजियबाद के बिल्डर की फारचून गाडी इस गैंग द्वारा छीनी गयी थी। इस गैंग के द्वारा थाना कंकरखेडा पुलिस के मुखबिर वकील की हत्या इसी वर्ष की गयी थी। बागपत कोतवाली से सर्राफा व्यापारी के बेटे का अपहरण माह अप्रैल में इसी गैंग द्वारा किया गया था। गत वर्ष माह नवम्बर में इस गैंग द्वारा इंजीनियरिंग काॅलेज के संचालक का अपहरण थाना पिलखुवा क्षेत्र से किया गया था। थाना पिलखुवा की मदर डेयरी के जनरल मैनेजर को गोली मारकर लूटने का प्रयास इस गैंग द्वारा किया गया था। थाना कंकरखेड़ा के शराब ठेकेदार से 16 लाख रूपये की लूट की घटना इसी गैंग द्वारा इसी वर्ष  जाड़ों में की गयी थी। फिरौती न देने पर इस गैंग द्वारा थाना भवन में व्यापारी को गोली मारकर घायल कर दिया था। इस गैंग ने मेरठ, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर तथा सहारनपुर में 50 से अधिक अपराधिक वारदातों को अंजाम दिया था। विगत दिनों शामली के एक व्यापारी से राहुल खट्टा के द्वारा 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगी जा रही थी। विगत दिनों रंगदारी न देने के कारण राहुल खट्टा ने उसे जान से मारने की धमकी दी थी। 

आज उक्त व्यापारी के भाई के भट्टे पर पहॅुचकर उसके मुनीम को धमकाया गया और भुगतान न देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी। पुलिस द्वारा यह सूचना प्राप्त होने पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दिये गये गाडी के नम्बर को वायरलैस पर फ्लैश  किया गया तथा उसका लोकेशन ज्ञात की जाने लगी । कुछ समय बाद वह गाडी सहारनपुर के थाना बड़गांव क्षेत्र में होने की सूचना पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा पुलिस उप महानिरीक्षक, सहारनपुर परिक्षेत्र, सहारनपुर तथा पुलिस महानिरीक्षक, मेरठ जोन, मेरठ को दी गयी तथा उनके द्वारा इस सूचना पर वरिष्ठ  पुलिस अधीक्षक सहारनपुर को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश  दिये।  

आज कुख्यात अपराधी राहुल खट्टा गैंग द्वारा जनपद में किसी बड़ी अपराधिक घटना कारित करने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना पर जनपद की पुलिस द्वारा अत्यधिक सतर्कता बरती जा रही थी। दोपहर लगभग 12.00 बजे राहुल खट्टा गैंग की सूचना वायर लैस सैट पर सीमावर्ती जनपदों एवं उच्चाधिकारियों प्राप्त हुई। इस सूचना पर पुलिस द्वारा जनपद की सीमाओं को सील कर बदमाशों  की गिरफ्तारी के लिए  प्रयास किये गये तो थाना रामपुर क्षेत्र में बदमाशों  द्वारा पुलिस पार्टी को देखकर फायर करते हुए गाडी संख्या एचआर-01जैड-8529 आई-20 सफेद रंग से भागने लगेे। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का पीछा किया तो ग्राम हलगोया के जंगल में बदमाशों के साथ पुलिस की साहसिक मुठभेड़ हुई, जिसमें बदमाशों द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से स्वचालित हथियारों से फायर कर दिये, जिसमें 02 पुलिसकर्मी घायल हो गये।  पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग में  02 बदमाश  भी गम्भीर रूप से घायल हो गये एवं उनके 02 साथी मौके से भागने में सफल रहे, जिनकी गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ  पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में कांबिंग जारी है। घायल बदमाशों  को उपचार हेतु जिला अस्पताल भिजवाया गया, जहाॅ पर डाक्टरों द्वारा उनको मृत घोषित  किया गया। मृत दोनों बदमाशों  की पहचान प्रथम दृश्ट्या राहुल खट्टा पुत्र किशनलाल नि0 खट्टा प्रहलादपुर थाना चाँदीनगर जनपद बागपत तथा बिन्ते पुत्र बालेष्वर उर्फ मांगे नि0 पावली खुर्द थाना कंकरखेड़ा जनपद मेरठ के रूप में हुई है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India