श्रेणियाँ: मनोरंजन

नंबर गेम में विद्या को नहीं विश्वास

मुंबई: राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्री विद्या बालन का कहना है कि वह बॉलीवुड में नंबर गेम को लेकर कभी परेशान नहीं होतीं बल्कि अपने काम को बेहतर तरीके से करने एवं अपना सर्वश्रेष्ठ देने में भरोसा करती हैं। फिल्म उद्योग की सर्वाधिक प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक, 37 वर्षीय विद्या की पिछली फिल्में ‘घनचक्कर’, ‘बॉबी जासूस’ और ‘शादी के साइड इफेक्ट’ बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रहीं। लेकिन विद्या इससे परेशान नहीं हैं।

उन्होंने कहा ‘मैं कभी आंकड़ों के खेल में नहीं रही… मेरे लिए शीर्ष पर रहने का मतलब है कि मैं अपनी योग्यता के हिसाब से अपना सर्वश्रेष्ठ काम करूं। कभी मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम करती हैं और कभी खराब, लेकिन मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ देने में विश्वास करती हूं। ’ समकालीन अभिनेत्रियों कंगना रानावत और दीपिका पादुकोण से प्रतिस्पर्धा के बारे में पूछने पर विद्या ने कहा कि वह दूसरों के साथ अपनी तुलना नहीं करतीं।

उन्होंने कहा ‘मैं ऐसी दुनिया में रहती हूं जहां बस, मैं हूं, कोई और नहीं। मैं कभी इस बात पर गौर नहीं करती कि आज शीर्ष पर कौन है और कल क्या होगा..। मैं शीर्ष पर शायद इसलिए नहीं हूं क्योंकि मैं वहां होना ही नहीं चाहती। मुझे लगता है कि हम सब एक समान जिंदगी ही जी रहे हैं।’

‘कहानी’ और ‘द डर्टी पिक्चर’ से बॉलीवुड में अपने हुनर का लोहा मनवाने वाली विद्या को अक्सर, महिलाओं पर केंद्रित फिल्मों का नवीनतम चलन शुरू करने के लिए सराहा जाता है। विद्या ने कहा ‘आज अभिनेत्रियों के लिए बहुत गुंजाइश है।  सब कहते हैं कि यह चलन मैंने शुरू किया। मुझे लगता है कि इसका मुझे बस 0.01 फीसदी श्रेय ही जाता है और इसके लिए मैं आभारी हूं। हम देखते हैं कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर रही हैं, जिनसे प्रेरित होकर ही बेहतरीन कहानियां लिखी जाती है और कलाकार इसका हिस्सा बन रहे हैं।’

उन्होंने कहा ‘इन फिल्मों की सफलता से आगे एक बात यह भी है कि इस तरह की फिल्मों में और धन निवेश किया जाएगा। मुझे लगता है कि हम सब बराबरी से अपना-अपना योगदान दे रहे हैं।’’ हमेशा अपनी साथी अभिनेत्रियों की खुलकर प्रशंसा करने वाली विद्या ने हाल ही में कंगना की ‘तनु वेडस मनु र्टिन्स’, अनुष्का शर्मा की ‘एनएच 10’ और भूमि पेडनेकर की ‘दम लगा के हईशा’ के लिए सराहना की थी। उन्होंने कहा ‘‘ये फिल्में मुझे अच्छी लगीं। मुझे लगता है कि इन दिनों बहुत कुछ मनोरंजक हो रहा है।’’ विद्या मोहित सूरी की आने वाली फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ में इमरान हाशमी के साथ नजर आएंगी। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में दो और फिल्में भी साइन की हैं।

Share

हाल की खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024