डीडीसीए ने जीता मैच विपिन ढाका ने दिल

डीडीसीए ने जीता मैच विपिन ढाका ने दिल

बनाया तूफानी दोहरा शतक, पवन नेगी ने लगाई तिकड़ी

देहरादूनर: देहरादून में खेली जा रहे एल आर अय्यर गोल्ड कप के लिये रेजर्स ग्राउण्ड पर डीडीसीए और अखिल इन्फ्रा के बीच खेले गये मैच में रनों की बरसात के बीच अखिल इन्फ्रा के विपिन ढाका के तूफानी दोहरे शतक के बावजूद डीडीसीए ने 135 रनों के विशाल अन्तर से मैच जीतकर सेमी फाईनल में प्रवेश किया।

टाॅस अखिल इन्फ्रा ने जीता और क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया मगर उनके इस निर्णय को आईपीएल के खिलाडि़यों से सुसज्जित डीडीसीए की टीम ने गलत साबित कर दिया और प्रतियोगिता के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। ध्रूव शौर्य (131 रन 5 छक्के, 17 चैके), मोहित शर्मा (86 रन 2 छक्के, 15 चैके), उन्मुक्त चन्द (82 रन 3 छक्के, 13 चैके) और वैभव राजवाल (56 रन 3 छक्के, 4 चैके) की तूफानी पारियों की मदद से डीडीसीए की टीम 44.5 ओवर में 467 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर आऊट हुई। हसन अख्तर सूभंाष कुमार ने तीन तीन विकेट प्राप्त किये। शिवा सिंह को दो और कृतज्ञ व अभिषेक वर्मा को 1-1 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अखिल इन्फ्रा की टीम इतने विशाल स्कोर का दबाव झेल न सकी और पूरी टीम 35.5 ओवरों में 332 रन बनाकर आऊट हो गयी। टीम की पराजय के बावजूद आज के मैच में विपिन ढाका ने जो तूफानी पारी खेली वह बरसों याद रहेगी। विपिन ढाका ने 155 मिनट में 117 गेंदों पर 19 चैके और 20 छक्कों की मदद 228 रनों की यादगार पारी खेलकर दर्शको का दिल जीत लिया। विपिन के अलावा केवल अभिषेक वर्मा ही 51 रन बना सके। शेष बल्लेबाज पवन नेगी की फिरकी के आगे घूमते रह गये। नेगी हेट ट्रिक की सहायता से 62 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किये। योगेश नागर ने तीन और प्रदीप संागवान ने दो विकेट चटकाये।