अखिलेश सरकार में नहीं सुनी जा रही जनप्रतिनिधियों की बात: निर्मल खत्री

अखिलेश सरकार में नहीं सुनी जा रही जनप्रतिनिधियों की बात: निर्मल खत्री

ए0पी0 तटबन्ध की फौरी मरम्मत के लिए राजयपाल से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल 

लखनऊ: प्रदेश सरकार एवं स्थानीय प्रशासन की उदासीनता के चलते गंडक नदी के कटान से क्षेत्रवासियों को बचाने के लिए पिपराघाट से लेकर अहिरौली डान तक 17 किमी तक लम्बे ए0पी0 तटबंध की मरम्मत कराये जाने को लेकर विगत 12 दिनों से लगातार जनपद कुशीनगर के ग्राम विरवट कोन्हवलिया में ग्रामीणों के साथ आन्देालनरत एवं धरना दे रहे क्षेत्रीय तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू के साथ आन्दोलन को और अधिक गति देते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री ने कहा है कि ए0पी0 तटबन्ध की मरम्मत तुरन्त कराये जाने को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही प्रदेश के राज्यपाल से मिलकर समस्या के निराकरण हेतु मिलेगा।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 खत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार में जनप्रतिनिधियों की बात सुनी नहीं जा रही है और सरकार की शह पर जिलों में तैनात सिंचाई विभाग के अधिकारी जनता के जान-माल से खिलवाड़ रहे हैं जिसका जीता-जागता उदाहरण कुशीनगर के तमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम विरवट कोन्हवलिया में ए0पी0 तटबन्ध के कुछ हिस्से कटकर नदी की धारा में विलीन हो गये किन्तु बार-बार जिलाधिकारी से कांग्रेस विधायक द्वारा आग्रह करने एवं लगातार 12 दिन तक आन्दोलन करने के बावजूद भी अभी तक मरम्मत कार्य नहीं कराया गया है जिससे हजारों की संख्या में ग्रामीणों की जिन्दगी खतरे में पड़ी हुई है। 

डाॅ0 खत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में जब एक विधायक और जनप्रतिनिधि की नहीं सुनी जा रही है तो आम आदमी के हालत को आसानी से समझा जा सकता  है। थानों पर पुलिसकर्मियों द्वारा पीडि़तों की एफआईआर नहीं लिखी जा रही है। आम जनता में प्रदेश में बढ़ रहे अपराध से भय व्याप्त हो गया है। प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी को संभाल पाने में पूरी तरह अक्षम साबित हुई है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश में सरकार के समानान्तर अपराधियों की सरकार चल रही है। किसान परेशान हैं बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से हुई फसलों के नुकसान का मुआवजा नहीं मिल रहा है। आसन्न सूखे की समस्या को लेकर भी आम जनता में आशंका व्याप्त है। किन्तु प्रदेश सरकार जनहित के किसी भी मुद्दे पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने में असफल साबित हो रही हैं। यदि बरसात से पूर्व प्रदेश के सभी जनपदों की नदियों के तटबंधों की मरम्मत के कार्य समय से नहीं शुरू किये गये तो कंाग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश के जनपदों में आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगी। 

डाॅ0 खत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों के हितों के लिए संघर्ष किया है और करती रहेगी। उन्होने प्रदेश सरकार से मांग की है कि आने वाली बरसात में नदियों की कटान वाले क्षेत्रों के तहत कुशीनगर के ए0पी0 तटबन्ध सहित पूरे प्रदेश में आम जनता को बाढ़ से होने वाले जान-माल के नुकसान एवं फसलों के नुकसान से बचाने हेतु बांधों के तत्काल मरम्मत कराये जाने हेतु समुचित कदम उठाये।

Lucknow, Uttar Pradesh, India