शानू-साजिद ने युनिटी को दिलायी खिताबी जीत

शानू-साजिद ने युनिटी को दिलायी खिताबी जीत

लखनऊः शानू अली की दमदार गेंदबाजी और साजिद खान की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत यूनिटी क्रिकेट अकादमी ने रोमांचक फाईनल में एलडीएसीसी को दो विकेट से पराजित कर जरीन जैदी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

चैक स्टेडियम पर आज खेले गये खिताबी मुकाबले में एलडीएसीसी ने टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। ंअक्षदीपनाथ, हिमांशू असनोरा और राहुल रावत जैसे बल्लेबाजों से सुसज्जित एलडीएसीसी की टीम निर्धारित 40 ओवरों में 9 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। अक्षदीपनाथ 28, मोहित सिंह 27 और कार्तिकेय जयसवाल 22 ही यूनिटी के तेज गेंदबाज शानू अली का कुछ मुकाबला कर सके। शानू अली ने 26 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किये। आकाश यादव को दो विकेट मिले।

जवाब में यूनिटी अकादमी को लक्ष्य प्राप्त करने के लिये काफी पसीना बहाना पड़ा। यूनिटी को जीत का लक्ष्य 40वें ओवर में प्राप्त हुआ और इसके लिये उसे आठ विकेट गंवाने पड़े। विकटों की पतझड़ में साजिद खान एक छोर को मजबूती से पकडे़ रहे और 58 रनों की धैर्य से भरी मैच जिताऊ नाबाद पारी खेली। मोहम्मद आगा 27 और मोहम्मद फैज 20 ने उनका भरपूर साथ दिया। हिमांशु असनोरा को दो मिकेट मिले।

एलडीएसीसी के अक्षदीपनाथ बेस्ट बैट्समैन, युनिटी आकादमी के शानू अली बेस्ट बाॅलर और अखिल इन्फ्रा के अभिनव दीक्षित मैन आॅफ दि टूर्नामेण्ट घोषित किये गये। पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और यूपीसीए के चीफ सेलेक्टर ज्ञानेन्द्र पाण्डे ने विजेता खिलाडि़यों को पुरूस्कृत किया।