मोदी- मनमोहन की बैठक पर PMO ने दी सफाई

मोदी- मनमोहन की बैठक पर PMO ने दी सफाई

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इकनॉमिक्स की क्लास लेने के लिए मुलाकात की थी। राहुल के बयान के एक दिन बाद पीएमओ ने कहा है कि पीएम मोदी और मनमोहन सिंह की बैठक महज एक शिष्टाचार भेंट थी।

सूत्रों के मुताबिक बैठक के लिए कई अन्य पूर्व प्रधानमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया था। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवे गौड़ा को भी आमंत्रित किया गया था। हालांकि देवे गौड़ा के करीबियों का कहना है कि वह बेंगलुरू में थे, जिसकी वजह से वह बैठक में शामिल नहीं हो सके। प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव न्रिपेंद्र मिश्रा ने भी देवे गौड़ा को कॉल की थी और जब भी उनके पास समय हो, उन्हें पीएम मोदी से मिलने के लिए आमंत्रित किया था।

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एनएसयूआई के कार्यक्रम में कांग्रेस संगठन की जमकर तारीफ की। कांग्रेस के छात्र संगठन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में सबकी सुनी जाती है। यहां हर तरफ से आवाज आती हैं। कोई आवाज यहां से तो कोई आवाज वहां से आती है। उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश के ऊपर संघ की विचारधारा थोपी जा रही है।

राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में भी सरकार को कोसने का कोई मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने मनमोहन सिंह जी से क्लास ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने निशाना साधते हुए कहा कि मनमोहन सिंह ने कहा था कि आर्थिक हालात लगातार खराब हो रहे हैं। इसके बाद मोदी जी ने हमारे मनमोहन सिंह से एक घंटे की क्लास ली। उन्होंने पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट "मेक इन इंडिया" का मजाक उड़ाते हुए कहा कि इससे कुछ नहीं निकलेगा, इसका नतीजा सिर्फ जीरो रहेगा।

India