क्या मुझे बीफ खाने से कोई रोक सकता है ?

क्या मुझे बीफ खाने से कोई रोक सकता है ?

गोमांस पर मुख्तार अब्बास नक़वी को रिजिजू का जवाब 

नई दिल्ली: गोमांस (बीफ) पर केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की ‘नागवार सलाह’ पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि मैं अरुणाचल प्रदेश से हूं और मैं बीफ (गोमांस) खाता हूं। क्या कोई मुझे ऐसा करने से रोक सकता है'?

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार एजल की दो दिनों की यात्रा पर आए रिजिजू ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वैसे राज्य जहां हिंदू बहुसंख्यक हैं, वहां गो हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना सकते हैं। लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों पर इस कानून को नहीं थोपा जा सकता। यहां बहुसंख्यक लोग गोमांस खाते हैं। मैं भी खाता हूं।

उन्होंने कहा कि हमें एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों की संस्कृति, परंपराओं, आदतों और भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। इस मुद्दे को लेकर ज्यादा संवेदनशील होने की जरूरत नहीं है। हमारा देश लोकतांत्रिक है, कभी-कभार कुछ लोग ऐसे बयान देते हैं, जो स्वीकार्य नहीं।

मालूम हो कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पिछले शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि अगर कुछ लोग बीफ खाने के लिए मरे जा रहे हैं तो यहां उन्हें यह नहीं मिलेगा। वे पाकिस्तान, किसी अरब देश या दुनिया के अन्य किसी भी हिस्से में जाकर बीफ खा सकते हैं।

India