दिशाभ्रम का शिकार है अखिलेश सरकार: विजय बहादुर पाठक

दिशाभ्रम का शिकार है अखिलेश सरकार: विजय बहादुर पाठक

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि दिशाभ्रम का शिकार अखिलेश सरकार है न कि मोदी सरकार, प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा मोदी सरकार की दिशा तय है गरीबों की सरकार है गांव और गरीब के कल्याण के लिए कदम उठाकर आम आदमी का जीवन आसान बने इसके लिए प्रयासरत है। भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और परिवार से मुक्त होकर गरीबों, किसानों, मजदूरों और महिलाओं के लिए जन कल्याणकारी योजनाऐ शुरू करने में जुटी है मोदी सरकार। किन्तु अखिलेश सरकार दिगभ्रमित हो अपनी ही शुरू की गयी योजना। ये एक साल बंद करती है, फिर शुरू करती है फिर बंद करती है।

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की टिप्पणी की मोदी सरकार का एक साल दिशाभ्रम का शिकार रहा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा अखिलेश सरकार को 100 में 100 नम्बर देने वाले मुलायम सिंह यादव क्या नहीं चाहते है कि गांव और गरीब का विकास हो फिर यदि सरकार के एक पहल पर करोड़ो लोग बैंक खातों से जुड़े आज समाज का जनसमान्य तबका सरकार के सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, दुर्घटना बीमा योजना हो या फिर जीवन बीमा योजना से जुड़कर अपने आपको सामाजिक रूप से सुरक्षित महसूस कर रहा है तो क्या ये दिशाभ्रम है। 

उन्होंने कहा पिछले तीन वर्षो से हर बार सपा मुखिया को अखिलेश सरकार के खिलाफ साजिश ही नजर आती कभी विपक्ष साजिश करता हुआ नजर आता है कभी मीडिया साजिश करती हुई नजर आती, कभी कुछ आफिसर साजिश करते हुए नजर आते है और अब तो उन्हें प्रदेश सरकार के विरूद्ध दिल्ली से साजिश होती नजर आती है। प्रवक्ता ने सवाल करते हुए कहा कि आखिर जिन साजिशों का आभास सपा प्रमुख को हो जा रहा है वह सरकार को क्यों नहीं हो पा रहा है जबकि सरकार के पास पूरा का पूरा खुफिया तंत्र मौजूद है और कहीं साजिश हो रही है तो उसका तथ्यात्मक ढ़ग से खुलासा कर साजिशकत्र्ता को बेनकाब किया जा सकता है। 

श्री पाठक ने कहा जनता की दिक्कतो कठिनाईयों के समय मोदी सरकार उसके साथ खड़ी नजर आती है। समस्याओं के सामने आने पर आगे बढ़कर समाधान की कोशिश करती है। मोदी सरकार ने संघीय ढ़ाचे को मजबूत करते हुए किसानों को मिलने वाली मुआवजा राशि के मानक को बढ़ाया बजट घाटे और व्यापार घाटे को नियंत्रित किया भारत का विदेशों में सम्मान बढ़ाया एक साल में विकास दर को 4.4 प्रतिशत से 5.7 प्रतिशत तक पहंुचाया। मोदी सरकार ने जनता में विश्वास पैदा किया, पहले सरकार को ढूंढ़ना पड़ता था पर अब सरकार आगे बढ़कर जनता की समस्याओं के समाधान की कोशिश करती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार पर दिशाभ्रम का आरोप लगाने वाले अपनी दिशाभ्रम हो रही है अखिलेश सरकार पर ध्यान दें बेरोजगारी भत्ते, लैपटाप योजना, हमारी बेटी-उसका कल जैसी योजनाएं बंद हो गयी है। किसानों के कर्ज मांफ करने का वादा करने वाले लोगों के राज मेें किसान दम तोड़ रहा, भ्रष्टाचार पर आयोग बनाकर समयवद्ध जांच कराने की बात करने वाले लोग तीन वर्षो में आयोग तक तो बना नहीं पाये जांच क्या करायेंगे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India