मथुरा में मोदी बोले-बुरे दिन चले गए

मथुरा में मोदी बोले-बुरे दिन चले गए

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार का एक साल पूरा होने को लेकर उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार को रैली की। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ये बज्र की भूमि है और यहां कण-कण में श्री कृष्ण का निवास है। एक साल पहले हमने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी। पंडित दीन दयाल का जन्म इसी छोटे से गांव में हुआ था। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार के एक साल के कार्यकाल में बुरे दिन चले गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, एक साल पूरा होने पर हमने किसी बड़े शहर में कार्यक्रम नहीं किया। मैं यहां सवा सौ करोड़ लोगों को 365 दिनों का हिसाब देने आया हूं। जिस महापुरूष ने मेरे मन में विचार बोए, उसकी धर्ती को नमन करने आया हूं। महपुरूषों ने जो प्रेरणा दी है, उसी के सुशासन के पद पर हम बढ़ रहें हैं।

मोदी ने कहा कि, सभी लोगों के अच्छे दिन आए, लेकिन कुछ लोगों के बुरे दिन आए। जिनके बुरे दिन आए हैं, वही लोग हल्ला कर रहे हैं। उन्होंने पूछा कि, नई सरकार नहीं चुनी होती तो क्या देश का हाल बदलता? एक साल में बुरे दिन गए। कोयले में चोरी हुई। स्प्रैक्ट्रम में चोरी हुई थी।

पीएम मोदी ने कहा कि, साल भर पहले बुराइयों से भरा माहौल था। मैं 125 करोड़ लोगों की तिजोरी पर कोई पंजा नहीं पड़ना दूंगा। मैं संतरी बनकर बैठा हूं, प्रधानसेवक तो हूं ही, ट्रस्टी बनकर बैठा हूं, किसी को लूटने नहीं दूंगा।

किसानों के पक्ष में बोलते हुए पीएम ने कहा, "हमने फर्टीलाइजर्स पर नीम की कोटिंग की है, ताकि उसे फैक्ट्री के अन्य कार्यों के लिए इस्तेमाल ना किया जा सके। अब फर्टीलाइजर सिर्फ किसान तक पहुंचेगा।" मैं यहां इस बात पर चर्चा नहीं करने आया हूं कि तीन लाख किसानों की मौत का जिम्मेदार कौन है। हमे इसपर राजनीति नहीं करनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि, किसान मेहनत से नहीं डरता, हमे ये सुनिश्चित करना होगा की हम उन्हें हर एक सुविधा मुहैया कराए। देश में 20 लाख टन यूरिया का उत्पादन बढ़ने वाला है। हम किसानों को ज्यादा से ज्यादा बिजली मुहैया कराएंगे और हमने शपथ ली है कि अगले पांच सालों में 24 घंटे बिजली मुहैया कराएं।

एफडीआई पर बात करते हुए मोदी ने कहा, "पिछले एक साल में विदेशी निवेश आठ गुणा (25 हजार करोड़) बढ़ा है। अब दुनिया भारत पर विश्वास कर रही है और इससे देश में निवेश आ रहा है।" पीएम ने कहा कि पिछले एक साल में छह लाख से ज्यादा टूरिस्ट भारत आए। साथ ही मोदी ने कहा कि, हमने 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को गैस सब्सिडी दी है।

प्रधानमंत्री ने सौचालय की जरूरत को लेकर कहा कि, भारत में हर जगह सौचालय होने चाहिए। हर एक गांव और शहर में सौचालय होना चाहिए। साथ ही पीएम मोदी ने वादा किया कि गंगा और यमुना के पानी की सफाई करेंगे और इसके लिए उन्होंने लोगों से समर्थन करने को कहा।

India