लालू के समधी को मुलायम ने बनाया एमएलसी का दावेदार!

लालू के समधी को मुलायम ने बनाया एमएलसी का दावेदार!

लखनऊ । यूपी विधान परिषद की 25 मई को खाली हो रही है 9 सीटों के लिए यूपी सरकार ने दावेदारों के नामों की फेहरिस्त राजभवन भेज दी है, इस लिस्ट में लालू यादव के समधी समेत कुछ बिल्डरों और सपा नेताओं के नाम शामिल हैं। 

राज्यपाल रामनाईक ने संवैधानिक दायरे में फैसला लेने की बात कहते हुए इन नामों को विधिक राय के लिए भेज दिया है। 

सूत्रों के मुताबिक इस सूची में जो नाम सामने आए हैं वो हैं सपा के टिकट पर 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ेकमलेश पाठक, इनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। लालू प्रसाद यादव के समधी हैं और मुलायम के काफी करीबी जितेंद्र यादव। यूपी सरकार में पूर्व राज्यमंत्री रहे और मुलायम के करीबी होने के साथ ही कन्नौज में डिंपल यादव के चुनाव में अहम भूमिका अदा करने वाले रामवृक्ष यादव। 

पूर्व नौकरशाह और समाजवादी पार्टी के वर्तमान प्रदेश सचिव एसआरएस यादव। यूपी में कई रीयल स्टेट कंपनियों के मालिक और मुलायम के छोटे बेटे प्रतीक के करीबी व शालिमार समूह के चेयरमैन संजय सेठ । गोंडा से ताल्लुक रखने वाले हैं और समाजवादी पार्टी नेता रणविजय सिंह। फैजाबाद से आने वाली लीलावती सपा नेता और महिला कल्याण विभाग की चेयरपर्सन लीलावती कुशवाहा। टीम अखिलेश के सदस्य, समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव व मत्स्य विकास निगम के चेयरमैन राजपाल कश्यप।

और सपा के टिकट पर 2012 का विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं और आजम खान के बेहद क़रीबी सरफ़राज़ खान।

Lucknow, Uttar Pradesh, India