शिवा की कातिलाना गेंदबाज़ी, अखिल इंफ्रा ब्लू फाइनल में

शिवा की कातिलाना गेंदबाज़ी, अखिल इंफ्रा ब्लू फाइनल में

लखनऊ। अखिल इंफ्रा के तत्वावधान में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ज्ञानेंद्र पांडे के बड़े भाई जेके पांडे की स्मृति में प्रथम जेके पांडे (जेकेपी) ट्राफी राज्य क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रथम संस्करण में आज केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए मैच में शिवा सिंह की कातिलाना गेंदबाज़ी की बदौलत अखिल इन्फ्रा ब्लू ने अखिल इन्फ्रा ग्रीन को आसानी के साथ 47 रन से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया जहाँ कल उसका सामना अखिल इंफ्रा रेड टीम से होगा। 

ग्रीन टीम ने टॉस जीतकर जातकर पहले क्षेत्र रक्षण करने का निर्णय किया और शुरू में उसका निर्णय बिलकुल सही प्रतीत हुआ। ब्लू टीम के पहले तीन विकेट मात्र 8 रन आउट हो गए मगर इसके बाद अनिरुद्ध दीक्षित ने शानदार 72 रनों की पारी खेली। कृतज्ञ सिंह (33), मनोज सिंह(18 ) और शिवा सिंह (18 ) ने उनका बखूबी साथ दिया।  ब्लू टीम ने निर्धारित 25 ओवरों में 7 विकेट के नुक्सान पर 155 का स्कोर बनाया । रविन्द्र सिंह और अली मुर्तज़ा ने दो-दो विकेट चटकाए । आशुतोष और सौरभ डूबे को एक-एक विकेट मिला । 

जवाब में ग्रीन टीम के बल्लेबाज़ों ने शिवा सिंह की कातिलाना गेंदबाज़ी के आगे घुटने टेक दिए । ग्रीन टीम के 6 बल्लेबाज़ तो खाता भी नहीं खोल सके जिसमें पांच शिवा सिंह का शिकार बने। ग्रीन टीम के लिए सर्वाधिक रन अली मुर्तज़ा (28 ) ने बनाये। आरिश आलम 21 और दीपेन्द्र पांडे 20 ही शिवा सिंह के तूफ़ान का कुछ सामना कर सके । ग्रीन टीम 24.1 ओवर में केवल 108 रन ही बना सकी । शिवा सिंह ने मात्र 19 रन देकर सात खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया । अभिनव दीक्षित, शाहबाज़ मिर्ज़ा और उमंग शर्मा को एक-एक विकेट मिला ।