अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए 25 मई को लखनऊ में जुटेंगे धर्मगुरु

अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए 25 मई को लखनऊ में जुटेंगे धर्मगुरु

लखनऊ: शिया वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता और अध्यक्ष पद के लिए ईमानदार चेहरे की मांग को लेकर आज शिया आलिमों की एक बैठक इमामे जुमा मौलाना सैयद कल्बे जवाद नक्वी के मकान पर हुई । मीटिंग में उल्मा ने सर्वसम्मति से कहा कि वक्फ बोर्ड में अध्यक्ष पद पर जिसे भी लाया जाए वह ईमानदार हो और वक्फ के हित में काम करने की क्षमता रखता हो । बेइमानी और वक्फ में खुर्द बुर्द किए जाने पर कौम चुप नहीं रहेगी इस लिये इस बात का ध्यान रखा जाए कि जिसे भी इस जिम्मेदार पद पर लाया जाये वह इसका नाजायज फायदा न उठाए और वक्फ की सुरक्षा और विकास के लिए काम करे।

उल्मा ने तय किया कि जल्द ही कौमी विकास मंच की सदस्यता पूरे उत्तर प्रदेश में शुरू की जाएगी। इसका पहला दौर लखनऊ से शुरू होगा लिहाजा इसी शुक्रवार से कौमी विकास मंच की सदस्यता शुरू हो जाएगी । उल्मा ने कहा के 25 मई सोमवार को शाम 5 बजे जी0पी0ओ0 पार्क हजरत गंज शाही मस्जिद पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों की वसूली के लिए एक भव्य सार्वजनिक सभा की जायेगी ।क्योंकि आज हर मोर्चे पर अल्पसंख्यकों के अधिकारों को अनदेखा किया जा रहा हे इसलिए जनता से अपील की जाती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में जी पीओके पार्क हजरत गंज शाही मस्जिद पहुंच कर अपनी कौमी जागरूकता का सबूत दें। 25 मई को अवाम के साथ पुरे प्रदेश  से धर्मगरू भी बडी संख्या मैं जमा होंगे ।

बैठक में मौलाना सैयद रजा हुसैन, मौलाना तनवीर हुसैन, मौलाना तसनीम महदी, मौलाना हबीब हैदर, मौलाना इफ्तिखार इन्किलाबी मौलाना षबी हैदर, मौलाना मकातिब हुसैन, मौलाना सरकार हुसैन, मौलाना शबाहत हुसैन, मौलाना अमीर हैदर, मौलाना हसन जाफर, मौलाना फिरोज हुसैन मौलाना जव्वार हुसैन, मौलाना शबाब हैदर और अन्य मुस्लिम उलेमा ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India