अम्मा 23 मई को फिर लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

अम्मा 23 मई को फिर लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

चेन्नई। अन्ना द्रमुक प्रमुख और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता 23 मई को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। जयललिता ने 22 मई को विधायकों की बैठक बुलाई है, इस बैठक में जयललिता को विधायक दल का नेता चुना जाएगा और इसके बाद वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथे लेंगी।

बताया जा रहा है कि राज्यपाल के रोसिाह उन्हें मद्रास यूनीवर्सिटी के सेंटेनरी ऑडिटॉरियम में होने वाले समारोह में शपथ दिलाएंगे। अन्ना द्रमुक के प्रवक्ता सीआर सरस्वती ने बताया कि, मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम विधायकों की बैठक के बाद अपना इस्तीफा दे देंगे और पार्टी प्रमुख जयललिता मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। सरस्वती ने कहा, "हां ये कंफर्म है। ओपीएस 22 मई को इस्तीफा देंगे और 23 मई को पार्टी प्रमुख तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी।"

इससे पहले अन्नाा द्रमुक के आरके नगर के विधायक पी वेत्रीवेल ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वेत्रीवेल ने ये इस्तीफा अन्ना द्रमुक और तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा 22 मई को बुलाई गई विधायकों की बैठक से पहले दिया था। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते जयललिता को आय से अधिक संपत्ति मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट द्वारा जमानत मिली थी और वेत्रीवेल का ये इस्तीफा उसके बाद ही आया है।

वेत्रीवेल के इस्तीफा को लेकर कहा जा रहा था कि उन्होंने आरके नगर की सीट जयललिता के लिए छोड़ी है, ताकि वह वहां से चुनाव लड़ सके। 22 मई को होने वाली अन्ना द्रमुक के विधायकों की बैठक चेन्नई में सुबह सात बजे पार्टी के मुख्यालय में होगी। बैठक को लेकर जयललिता ने कहा था कि, सभी विधायकों को पार्टी में शामिल होना है।

India