गावस्कर ने भज्जी की वापसी का स्वागत किया

गावस्कर ने भज्जी की वापसी का स्वागत किया

नई दिल्ली : सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट टीम में दो साल बाद हरभजन की वापसी का स्वागत करते हुए कहा कि यह ऑफ स्पिनर अच्छी फार्म में है हालांकि अब उसे कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है वह 700 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने के नजदीक है।

बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के लिये भारतीय टीम में हरभजन के चुने जाने के बाद गावस्कर ने कहा, हरभजन का चुना जाना यह साबित करता है कि वे (चयनकर्ता) खिलाड़ी की वर्तमान फॉर्म को ध्यान में रख कर चुनाव कर रहे हैं। कोई खिलाड़ी सीनियर है या जूनियर इससे फर्क नहीं पडता अगर खिलाड़ी की फार्म अच्छी तो उसकी वापसी होना तय है। हरभजन ने अपना आखरी टेस्ट मार्च 2013 में खेला था। आइपीएल में भी उसने शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में 16 विकेट लिये हैं।

ऐसा माना जा रहा था कि बांग्लादेश के दौरे के लिये बीसीसीआई के चयनकर्ता कुछ क्रिकेटरों को विश्राम दे सकते है लेकिन ऐसा नहीं हुआ चयनकर्ताओं ने गंभीरता के साथ टेस्ट और तीन वन डे के लिये अपनी पूरी टीम का चुनाव किया। गावस्कर ने कहा कि यह चयन साबित करता है कि क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश दौरे को हल्के में नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा, बांग्लादेश ने हाल में बेहतर प्रदर्शन किया है उसने पाकिस्तान को विश्व कप में हराया था।