अलगाववादियों के निशाने पर आये सलमान

अलगाववादियों के निशाने पर आये सलमान

श्रीनगर। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने कश्मीर में सिनेमा को बढ़ावा देने की अपील क्या की सलमान अलगाववादी नेताओं के निशाने पर आ गए। सलमान को लेकर अलगाववादी नेता गुस्से में आ गए। सलमान ने कहा था कि कश्मीर में थिएटरों को फिर से खोला जाना चाहिए।

सलमान इन दिनों कश्मीर में बजरंगी भाईजान की शूटिंग कर रहे हैं। सलमान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हर कोई यहां फिल्में देखता है। सिनेमा थिएटर्स को यहां दोबारा से खोलना चाहिए। अगर यहां थिएटर दोबारा से खोले जाते हैं तो हम यहां फिल्म की प्रीमियर के लिए आना पसंद करेंगे।

दुखतरन-ए-मिलत की प्रमुख सयैदा आसिया अंद्राबी ने सलमान पर हमला बोलते हुए कहा कि सलमान खान सांस्कृतिक आक्रमण के एजेंट है जो कश्मीर में सिनेमा को प्रोत्साहन की बात करके यहां की संस्कृति पर हमला कर रहे हैं।  हमारी पार्टी घाटी में सिनेमा के रिलॉन्च का विरोध करेगी।

अंद्राबी के मुताबिक, सिनेमा एक बुराई है और इससे घाटी में माहौल खराब होगा। पाकिस्तान का समर्थन करने वाले संगठन दुख्तरन ए मिल्लत से जुड़ी अंद्राबी ने कहा कि सलमान हत्यारे हैं। इसके साथ ही आसिया ने मुफ्ती सरकार पर भी कश्मीर में बॉलीवुड के प्रमोशन के लिए हमला बोला।

गौरतलब है कि 1989 में कश्मीर में एक आतंकी की अगुआई में आतंकियों ने घाटी में सिनेमा हॉल और शराब की बिक्री पर रोक लगवा दी थी। यह आतंकी अल्लाह टाइगर नाम के संगठन से जुड़ा हुआ था, जो अब खत्म हो चुका है।