केजरीवाल से परेशान दिल्ली के ब्यूरोक्रैक्ट्स

केजरीवाल से परेशान दिल्ली के ब्यूरोक्रैक्ट्स

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में ब्यूरोक्रैक्ट्स (वरिष्ठ अधिकारी) काम नहीं करना चाहते हैं। वह केजरीवाल सरकार के रवैये और कामकाज के तौर-तरीकों से परेशान है। रिपोर्ट के मुताबिक ये अफसर तबादले के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार बनाम उपराज्यपाल के विवाद से राजधानी के कई अफसर घबराए हुए हैं।

दिल्ली सरकार से डरे हुए ये अफसर केंद्र में डेप्यूटेशन के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। यहां तक कि ये अधिकारी दूसरे राज्यों में तबादले के लिए भी लॉबिंग करने में जुटे हैं। वैसे अधिकारी जिन्हें यह डर है कि भविष्य में उनका तबादला दिल्ली हो सकता है, वह भी दिल्ली सरकार में तैनाती से बचने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। ये अधिकारी यह नहीं चाहते कि उनका तबादला दिल्ली में हो।

उपराज्यपाल नजीब जंग से सरकार के विवाद की आंच से डरे कम से कई सीनियर अधिकारी दिल्ली प्रशासन से बाहर जाने को इच्छुक हैं। रिपोर्ट के मुताबिक यह सभी अधिकारी खुलकर काम नहीं कर पा रहे हैं। एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा है कि दिल्ली का राजनीतिक नेतृत्व ब्यूरोक्रेसी पर काफी सख्त है और इससे अधिकारियों का मनोबल कम हुआ है।

India