आरसीबी का प्ले ऑफ में प्रवेश, बारिश की भेंट चढ़ा मैच

आरसीबी का प्ले ऑफ में प्रवेश, बारिश की भेंट चढ़ा मैच

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया आईपीएल-8 का 55वां मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच रद्द होने की स्थिति में मिले एक अंक के बाद रॉयल चैलेंजर्स टीम 16 अंक हासिल कर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई है।

रॉयल चैलेंजर्स के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य था। लेकिन वे अभी सात गेंद ही खेल पाए थे कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और लगातार हो रही बारिश के कारण अंतत: मैच को रद्द घोषित कर दिया गया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (69) की शानदार पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए।

डी कॉक ने 39 गेंदों की अपनी तेज-तर्रार पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान जेपी ड्यूमिनी ने भी 43 गेंदों में चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से मिशेल स्टार्क और अशोक डिंडा ने कसी हुई गेंदबाजी के साथ शुरुआत की और शुरुआती दो ओवरों में डेयरडेविल्स केवल पांच रन जोड़ सके। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने हर्षल पटेल को आक्रमण पर लगाया और यहां से डेयरडेविल्स ने तेजी से रन जुटाने शुरू किए।

डी कॉक और श्रेयष अय्यर (20) की सलामी जोड़ी ने पहले 6.2 ओवरों में 55 रन जोड़े। हर्षल ने यहां अय्यर को क्रिस गेल के हाथों कैच कराकर डेयरडेविल्स को पहला झटका दिया।

अय्यर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ड्यूमिनी ने डी कॉक के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी कर टीम के लिए मजबूत आधार तय कर दिया। डी कॉक को 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इस सत्र के सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह (11) एक बार फिर अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे और तीसरे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

केदार जाधव बिना खाता खोले जबकि एंजेलो मैथ्यूज केवल एक रन बनाकर आउट हुए। मैथ्यूज को चहल ने रन आउट किया।

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से हर्षल और चहल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

डेयरडेविल्स ने 14 मैचों से 11 अंक हासिल कर आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान के साथ टूर्नामेंट से विदा ली।