कैलिस ने किया महमूद को टीम में शामिल करने का बचाव

कैलिस ने किया महमूद को टीम में शामिल करने का बचाव

मुंबई : कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर जाक कैलिस ने राजस्थान रायल्स के खिलाफ आईपीएल के अंतिम लीग मैच में अजहर महमूद को अंतिम एकादश में शामिल करने के फैसला का बचाव किया है।

नाइट राइडर्स कल यह मैच हार गया था। कैलिस ने बीती रात प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यह मुश्किल फैसला था। विकेट पर अतिरिक्त घास थी और ऐसा लग रहा था कि इससे तेज गेंदबाजों को कुछ अतिरिक्त मदद मिलेगी। स्पिनरों के लिए इस विकेट पर काफी कुछ नहीं था। हमने सोचा कि उसे शामिल करने से तेज गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प मिलेगा और हमारी बल्लेबाजी भी मजबूत होगी। अंत में यह काफी अच्छा विकेट साबित हुआ।’

राजस्थान रायल्स के 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम को नौ रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा और साथ ही वह प्ले आफ की दौड़ से भी लगभग बाहर हो गया। दूसरी तरफ इस जीत के साथ 2008 का चैम्पियन रायल्स 14 मैचों में 16 अंक के साथ प्ले आफ में पहुंच गया है।

कैलिस ने कहा, ‘संभवत: यह ऐसी टीम थी जिसके साथ खेलने के हम आदी नहीं थे लेकिन जिन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया वह इतने क्षमतावान थे कि अच्छे नतीजे दे सकें। नतीजा निराशाजनक रहा।’

पाकिस्तान में जन्में और इंग्लैंड में रह रहे महमूद को पहले 13 मैच में मौका नहीं मिला। उन्हें कल वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण की जगह टीम में शामिल किया गया लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए और तीन ओवर में उन्होंने 41 रन लुटा दिए। इसके बाद बल्लेबाजी में भी वह नाकाम रहे और सिर्फ छह रन बना पाए। कैलिस ने साथ ही स्वीकार किया कि मौजूदा सत्र में केकेआर के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी थी।