लखनऊ की ज्योति, बस्ती के सर्वेश ने किया टॉप

लखनऊ की ज्योति, बस्ती के सर्वेश ने किया टॉप

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित  

इलाहाबाद: लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड का 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट रविवार को घोषित हो गए हैं। हाईस्कूल में बस्ती के सर्वेश वर्मा और इंटरमीडिएट में लखनऊ की ज्योति राठौर ने टॉप किया है। हाईस्कूल का परिणाम 83.74 फीसदी रहा जिसमें संस्थागत 84.18 और व्यक्तिगत श्रेणी में70.63 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। इसी तरह इंटर मीडिएट में में परीक्षा परिणाम कुल 88.83 फीसदी रहा। इसमें संस्थागत श्रेणी में 89 और व्यक्तिगत श्रेणी में 86.26 फीसदी परीक्षार्थी सफल रहे।

इस साल परीक्षा में कुल 34,98,430 स्टूडेंट्स बैठे। अब रिजल्ट के बाद 10वीं के स्टूडेंट्स आगे की सब्जेक्ट्स के बारे में सोच पाएंगे। वहीं 12वीं के स्टूडेंट्स भी अपने आगे के कोर्सेस का चयन करेंगे।

रविवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक डॉ. अवध नरेश शर्मा ने दोपहर 12.30 बजे परीक्षा परिणाम घोषित किए।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को  दी बधाई

लखनऊ: प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने बताया कि प्रदेश के शिक्षा विभाग के इतिहास में पहली बार उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा परिषद की   हाईस्कूल एवं इण्टरमीडियट का परीक्षाफल सी0बी0एस0सी0 के पहले घोषित किया गया है, इससे इण्टरमीडियट के जो छात्र छात्राएं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेना चाहें वो भाग ले सकते हैं। उन्होंने परीक्षाफल समय से पहले घोषित होने पर इस कार्य में लगे सभी शिक्षकों, अधिकारियों तथा कमचारियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने हाईस्कूल एवं इण्टरमीडियट की परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को भी बधाई दी है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India