पंजाब को हराकर चेन्नई टॉप पर बरकरार

पंजाब को हराकर चेन्नई टॉप पर बरकरार

नई दिल्ली: आईपीएल के आठों ही सीज़न में टॉप फ़ोर में रहने का कारनामा करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ने 14 मैचों में 18 अंक हासिल कर एक बार फिर अपने लिए टॉप सीट पक्की कर ली है।

मोहाली में खेले गए इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी। यहां सहवाग और मुरली विजय के बाहर बैठने की सूरत में रिद्धिमान साहा और मनन वोहरा ने पारी की शुरुआत की, लेकिन पंजाब की पारी ओवर दर ओवर छोटी होती रही।

पंजाब के बल्लेबाज़ों के लिए चेन्नई के गेंदबाज़ों को समझना भी मुश्किल ही दिखता रहा। नेगी, नेहरा, ईश्वर पांडेय, अश्विन और जडेजा ने पहले पांच विकेट दस ओवर के अंदर ही समेट दिए। डेविड मिलर (11 रन) भी सस्ते में निपटे। आखिर में अक्षर पटेल (29 गेंदों पर 32 रन) और ऋषि धवन (20 गेंदों पर नाबाद 25 रन) ने बाउंड्रीज़ के सहारे पंजाब की पारी को बिल्कुल फीका दिखने से बचाया। मोहाली में चेन्नई को जीत के लिए 131 रनों का लक्ष्य मिला।

हालांकि 131 के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई के दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ लड़खड़ा गए। आईपीएल 8 में अपना पहला मैच खेल रहे माइकल हसी संदीप शर्मा की गेंद पर पहले ही ओवर में सिर्फ़ 1 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज़ ब्रेंडन मैक्कलम भी बांए हाथ के दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ ब्यूरॉन हेन्ड्रिक्स का शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद फ़ैफ़ डू प्लेसी और सुरेश रैना की जोड़ी मैदान पर टिक गई। 12वें ओवर में डू प्लेसी अक्षर पटेल को छक्का लगाकर लक्ष्य पर पहुंचकर रनों की रफ़्तार तेज़ की। डू प्लेसी ने आईपीएल 8 का

पहला और आईपीएल का छठा अर्द्धशतक 36 गेंदों पर पूरा कर लिया। उन्होंने इस पारी में 55 रन बनाए।

इसके बाद 17वें ओवर में अनुरीत सिंह को लगातार दो छक्के जड़कर कप्तान धोनी ने चेन्नई की जीत तय कर दी। वहीं सुरेश रैना ने चौके के साथ चेन्नई की जीत पर दस्तख़त कर दिए। रैना ने 34 गेंदों पर नाबाद 41 रन बनाए और चेन्नई ने पंजाब को 7 विकेट से हरा दिया।