बांग्लादेश दौरे पर इन पुराने दिग्गजों को मिल सकता है मौका

बांग्लादेश दौरे पर इन पुराने दिग्गजों को मिल सकता है मौका

मुंबई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) टीम इंडिया के बांग्लादेश दौरे के लिए वीरेन्द्र सहवाग, जहीर खान, हरभजन सिंह और युवराज सिंह को शामिल करने पर विचार रही है। इन चारों दिग्गजों को टीम में शामिल करके बीसीसीआई एक तीर से दो निशाने लगाने की कवायद कर रहा है। बताया जा रहा है कि यदि इन चारों को टीम में जगह मिलती है तो फिर यह उनकी फेयरवैल श्रंखला होगी। साथ ही इससे टीम को अनुभव भी मिलेगा क्योंकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कप्तान विराट कोहली इस दौरे से आराम चाहते हैं।

गौरतलब है कि अगले महीने होने वाले इस दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान 20 मई को होगा। दौरे की शुरूआत 10 जून को फातुल्लाह में टेस्ट के साथ होगी और समापन 24 जून को वनडे के साथ होगा। भारत वैसे बांग्लादेश दौरे को ज्यादा महत्व नहीं देता है और लगभग हर बार नए चेहरों को ही मौका दिया जाता है। लेकिन इस बार यह कहानी उल्टी हो सकती है। बीसीसीआई अधिकारी इस बारे में अभी खुलकर नहीं कह रहे हैं लेकिन दबी जुबान में स्वीकार रहे हैं कि ऎसा हो सकता है। हालांकि अंतिम फैसला चयनकर्ता ही करेंगे।

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार इन खिलाडियों में से कुछ का चयन टेस्ट में और कुछ का वनडे के लिए होगा। वहीं बांग्लादेश के हालिया प्रदर्शन के चलते बीसीसीआई अपनी टीम को लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहती। बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थी और पिछले महीने ही उसने पाकिस्तान को वनडे में 3-0 से रौंदा था।

इन चारों दिग्गजों को मौका देने के फैसले पर सवाल भी उठ सकते हैं। क्योंकि हरभजन और जहीर को छोड़ दें तो युवी व वीरू का आईपीएल में प्रदर्शन स्तरहीन रहा है। वीरू को तो पंजाब ने पिछले कई मैचों से बाहर बैठा रखा है जबकि युवी का प्रदर्शन इक्के-दुक्के मैचों में ही ठीकठाक रहा है। वहीं जहीर ने चोट से वापसी के बाद अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है। हरभजन ने भी कई मौकों पर अपनी टीम को सहारा दिया।