दो नई सीरीज़ के साथ डिस्कवरी चैनल पर बियर ग्रिल्स की वापसी

दो नई सीरीज़ के साथ डिस्कवरी चैनल पर बियर ग्रिल्स की वापसी

लखनऊ: सरवाइवल एक्सपर्ट बियर ग्रिल्स डिस्कवरी चैनल पर दो नए शो के साथ वापसी कर रहे हैं-आइलैंड विद बियर ग्रिल्स और बियर ग्रिल्सः बे्रकिंग प्वाइंट।

डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय सीरीज़ मैन वर्सेज वाइल्ड के मेजबान रहे बियर ग्रिल्स दुनिया की कुछ सबसे मुश्किल जगहों का दौरा करने जा रहे हैं और इस सफर के दौरान वह जीवित रहने की कुछ उम्दा रणनीतियों को साझा करेंगे। वह एक बार फिर वापस आ रहे हैं लेकिन इस बार अकेले नहीं होंगे क्योंकि वह साधारण लोगों को अपने डर से पार पाने के लिए एक व्यक्तिगत यात्रा पर ले जाएंगे और उन्हें दुनिया की सबसे मुश्किल दशाओं में जीवित रहने के गुर सिखाएंगे।

आइलैंड विद बियर ग्रिल्स सीरीज़ में लोगों का एक समूह प्रशांत में एक रेगिस्तानी द्वीप पर छोड़ दिया जाएगा। आधुनिक जीवन के लिए जरूरी हर तरह की सुविधाओं से दूर इन 13 पुरूषों को आरामदायक जीवन से बाहर निकलने और खुद को मजबूत बनाने के सफर की शुरूआत करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। अपनी पीठ पर महज कपड़े और कुछ मूलभूत उपकरणों का बोझ लादे हुए उन्हें दूरदराज में बसे एक निर्जन द्वीप पर छोड़ दिया जाएगा जहां खुद को बचाने के लिए वे अकेले होंगे। ’’क्या आधुनिक लोग जंगलों में भी जीवित रह सकते हैं?’’ इस सवाल का जवाब जानने के लिए बियर उनकी परीक्षा लेंगे। आइलैंड विद बियर ग्रिल्स का प्रसारण इस मई से प्रत्येक सोमवार रात 10 बजे किया जाएगा। 

एक अन्य चुनौतीपूर्ण सीरीज़ बियर ग्रिल्सः बे्रकिंग प्वाइंट में बियर 12 साधारण लोगों को इस धरती की सबसे मुश्किल जगहों पर उनके असाधारण डरों का सामना करने के लिए ले जाएंगे। उनके साथ कुछ ऐसे साधारण लोग होंगे जिन्हें उंचाई, पानी, क्लाओस्ट्रोफोबिया जैसे फोबिया और चूहे, कीड़ों का डर होता है और उनके जीवन को प्रभावित करता है। जगंल के इस सफर में बियर का साथ होने की वजह से उन्हें उम्मीद है कि वे अपनी जिंदगी हमेशा के लिए बदल लेंगे। बियर ग्रिल्सः ब्रेकिंग प्वाइंट का प्रसारण 25 मई से हर सोमवार से शुक्रवार के बीच रात 9 बजे होगा।