पाक में आतंकी घटनाओं के लिए 'रॉ' ज़िम्मेदार: एजाज चौधरी

पाक में आतंकी घटनाओं के लिए 'रॉ' ज़िम्मेदार: एजाज चौधरी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान की आतंकवादी हिंसा की घटनाओं में भारत की गुप्तचर एजेन्सी रिसर्च एन्ड एनलिसिस विंग (रॉ) का हाथ है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस मामले को भारत के समक्ष कूटनीतिक माध्यम से कई बार उठा चुका है। चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कराची में बस यात्रियों पर हमले का भी उल्लेख किया और कहा कि यह कहना समय से पूर्व होगा कि इस घटना में इस्लामिक स्टेट का हाथ है।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद घटनास्थल पर छोड़े गये पर्चे के आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि इसमें इस्लामिक स्टेट का हाथ है। पत्रकारों से बात करते हुए चौधरी ने कहा कि अभी मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने इस संभावना से भी इनकार नहीं किया कि इसमें भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि अन्य कई घटनाओं में रॉ का हाथ रहा है और कूटनीतिक मंचों पर कई बार यह बात उठाई जा चुकी है।

गौरतलब है कि बाइक सवार हमलावरों ने बुधवार को इस्माइली समुदाय के लोगों की एक बस को निशाना बानकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। इस हमले में 47 लोगों की जान गई थी।