काबुल में गेस्ट हाउस पर आतंकी हमला, 2 भारतीयों समेत 14 की मौत

काबुल में गेस्ट हाउस पर आतंकी हमला, 2 भारतीयों समेत 14 की मौत

नई दिल्ली: काबुल के एक लोकप्रिय गेस्ट हाउस पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें दो भारतीयों समेत 14 लोगों की मौत हुई है। कहा जा रहा है कि इसमें भारतीय राजनयिक निशाने पर थे। खबर है कि तीन हमलावार भी मारे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गेस्टहाउस पर बंदूकधारियों के हमले पर चिंता जताई और वहां (मुश्किल में फंसे) लोगों की सुरक्षा की प्रार्थना की।

चीन की तीन दिवसीय यात्रा के लिए एयर इंडिया वन विमान में सवार होने के बाद मोदी ने कहा, 'विमान में, मुझे काबुल में हमला होने की खबर मिली। स्थिति को लेकर चिंता हो रही है, मैं सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।'

अफगानिस्तान के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, 'तीन-चार बंदूकधारी शाम के समय पार्क पैलेस गेस्टहाउस में घुस गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है।

घटनास्थल से काबुल पुलिस के प्रमुख अब्दुल रहमान रहिमी ने बताया कि हमले के दौरान गेस्टहाउस के अंदर करीब 44 लोग फंसे हुए थे। कुछ लोग वहां संगीत समारोह के लिए आए हुए थे, तो कुछ वहां डिनर के लिए आए थे। पुलिस और सुरक्षा बल वहां मौजूद कुछ लोगों को बचाने में सफल रही है। अमेरिकन एम्बेसी की प्रवक्ता ने इस हमले में एक अमेरिकी नागरिक के मारे जाने की पुष्टि की है।