सूचना विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल

सूचना विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल

लखनऊ: सूचना विभाग में आज कुल मिला कर 34 तबादले किये गए।  इन ऐतिहासिक तबादलों के बाद अब उत्तर प्रदेश में सूचना विभाग का कोई भी नया-पुराना जिला या मंडल खाली नहीं रहा है|

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उ0प्र0 में कार्यरत 07 सहायक सूचना निदेशकों को शासकीय कार्यहित में स्थानान्तरित कर दिया गया है। यह जानकारी सूचना निदेशक आशुतोष निरंजन ने दी। उन्होंने बताया कि सहायक निदेशक हसराज को मुरादाबाद, सत्य प्रकाश श्रीवास्तव को आजमगढ़, नजीब अन्सारी को बांदा, ओम प्रकाश राय को सहारनपुर, श्रीमती मधु ताम्बे को सीतापुर, नीलिमा कुमारी को रायबरेली तथा मुन्नी जोशी को हरदोई जनपद में स्थानान्तरित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

08 सूचना अधिकारियों/जिला सूचना अधिकारियों का स्थानान्तरण

सूचना निदेशक ने बताया कि सूचना अधिकारी/जिला सूचना अधिकारी अकील अहमद मुख्यालय से रामपुर, राम मनोहर त्रिपाठी मुख्यालय से महोबा, बी0पी0 गौतम को रायबरेली से श्रावस्ती, लाल बिहारी सिंह को मुख्यालय से मथुरा, श्रीराम वर्मा सीतापुर से फिरोजाबाद, हरेराम गुप्ता को प्रतापगढ़ से बलिया, देव प्रभाकर त्रिपाठी संत कबीर नगर से औरैया तथा जगत नारायण यादव को कौशाम्बी से प्रतापगढ़ जनपद में स्थानान्तरित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

14 अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारियों का स्थानान्तरण

अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय मिर्जापुर से अम्बेडकर नगर, उग्रपाल सिंह को बाराबंकी से बुलन्दशहर, शिवनाथ गोण्डा से पीलीभीत, गजे सिंह गाजियाबाद से  शामली, महेश प्रसाद बांदा से हमीरपुर, प्रदीप दीक्षित कानपुर नगर से फर्रूखाबाद, रामनयन यादव आजमगढ़ से सोनभद्र, नजमुल हसन सुल्तानपुर से सम्भल, लालजी शुक्ला संत कबीर नगर से कौशाम्बी, सुनील कुमार कनौजिया रायबरेली से संतकबीर नगर, राजीव कुमार वर्मा मुख्यालय से बिजनौर तथा श्रीमती सुधा पाण्डेय मुख्यालय से बाराबंकी, दिव्या निगम सीतापुर से लखीमपुरखीरी एवं अर्चना सिंह को पीलीभीत से बदायूं जनपद में स्थानान्तरित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

सूचना निदेशक ने समस्त स्थानान्तरित अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से अपना कार्यभार ग्रहण करने तथा उसकी सूचना मुख्यालय को शीघ्र भेजने के निर्देश दिए। कार्यभार ग्रहण न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India