रेलवे ओवर ब्रिज प्रोजेक्टों के लिए मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

रेलवे ओवर ब्रिज प्रोजेक्टों के लिए मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से राज्य में उपरिगामी सेतु (आर.ओ.बी.) परियोजनाओं के निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया है, ताकि इन परियोजनाओं का निर्माण कार्य यथाशीघ्र प्रारम्भ हो सके। 

रेल मंत्री को लिखे अपने एक पत्र में मुख्यमंत्री ने अवगत कराया है कि प्रदेश में अनेक रेल उपरिगामी सेतुओं का निर्माण कार्य चल रहा है। राज्य की आवश्यकता के मद्देनजर रेलवे के विभिन्न क्षेत्रों में 9 अन्य उपरिगामी सेतुओं का निर्माण कराया जाना है। इनके निर्माण हेतु राज्य सरकार द्वारा प्रस्ताव समय-समय पर रेलवे विभाग को भेजे गए हैं। पत्र के साथ इन 9 उपरिगामी सेतुओं की सूची भी संलग्न की गई है।

सूची के अनुसार 04 उपरिगामी सेतु उत्तर रेलवे के अन्तर्गत बरेली (सम्पार संख्या-359/टी-2), बिजनौर (सम्पार संख्या-471बी), उन्नाव (सम्पार संख्या-40सी/2ई) तथा फैजाबाद (सम्पार संख्या-143बी) जनपदों में, 04 उत्तर मध्य रेलवे के अन्तर्गत इटावा (सम्पार संख्या-20 व 21 के मध्य), इलाहाबाद (सम्पार संख्या-38डी) तथा मथुरा जनपद में 02 (सम्पार संख्या-543) एवं (सम्पार संख्या-544) एवं 01 पूर्व मध्य रेलवे के अन्तर्गत चन्दौली (सम्पार संख्या-83बीटी) जनपद में स्थित है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India