बिहार चुनाव के बाद ही होगा जनता परिवार का विलय!

बिहार चुनाव के बाद ही होगा जनता परिवार का विलय!

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी का सफाया करने के लिए राजनीति की जंग में उतरे जनता परिवार में आपसी कलह का दौरा शुरू हो गया है। अब ये खबर सामने आ रही है कि जनता परिवार का विलय बिहार के आगामी चुनाव से पहले नहीं होगा। हालांकि इस बात को लेकर 6 पार्टियों के साथ बने इस परिवार में जेडीयू और समाजवादी पार्टी के नेताओं के बयानों में समानता दिखाई नहीं दे रही है।

जनता परिवार के मुखिया मुलायम सिंह की पार्टी एसपी के महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा है कि बिहार चुनाव से पहले जनता परिवार का विलय नहीं होगा। हालांकि इस बात को लेकर नाराज जेडीयू ने इस बात पर ध्यान न देने का फैसला किया है। जेडीयू का कहना है कि इस मुद्दे पर बोलने का हक सिर्फ मुखिया मुलायम सिंह यादव को है।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीटों के बटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी। इसलिए ये फैसला लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि 6 दलों ने जनता परिवार में विलय का एलान किया था और इस नए दल के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। लेकिन भी तक पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह की घोषणा नहीं की गई है। जिन छह पार्टियों का विलय इस दल में हुआ है, वो हैं समाजवादी पार्टी, जेडीयू, आरजेडी, जेडीएस, आईएनएलडी और समाजवादी जनता पार्टी।