बांग्लादेश को 328 रन से रौंद पाक ने लिया ODI हार का बदला

बांग्लादेश को 328 रन से रौंद पाक ने लिया ODI हार का बदला

मीरपुर। पाकिस्तान ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेल गए दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में शनिवार को बांग्लादेश को 328 रनों से हराकर श्रृंखला 1-0 से जीत ली। पाकिस्तान द्वारा रखे गए 550 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम चौथे दिन ही भोजनकाल के कुछ समय बाद केवल 221 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने सर्वाधिक 68 रन बनाए। हक ने 102 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए।

पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने चार विकेट हासिल किए। इमरान खान को दो जबकि जुनैद खान, वहाब रियाज तथा मोहम्मद हफीज को एक-एक सफलता मिली। इससे पूर्व, तीसरे दिन के एक विकेट के नुकसान पर 63 रनों से आगे खेलने उतरे बांग्लादेश को दूसरा झटका तमीम इकबाल (42) के रूप में 86 रनों के योग पर लगा। उनका विकेट इमरान खान ने हासिल किया। कुछ देर बाद ही इमरान ने महम्मुदुल्लाह (2) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

भोजनकाल से पहले बांग्लादेश को शाकिब अल हसन (13) और कप्तान मुशफिकुर रहीम (0) के तौर पर दो और झटके लगे। लंच के बाद भी यह सिलसिला जारी रहा। मोमिनुल हक सातवें बल्लेबाज के रूप में 143 के योग पर पवेलियन लौटे। इसके बाद तैजुल इस्लाम (10) और शुवाग्ता होम चौधरी (39) ने आठवें विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। तैजुल के पवेलियन लौटने के बाद होम और मोहम्मद शाहिद (14 नाबाद) के बीच नौवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी के कारण पाकिस्तान को जरूर जीत के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अजहर अली (226), यूनुस खान (148) और असद शफीक (107) की शानदार पारी की बदौलत आठ विकेट के नुकसान पर 557 रन बनाकर पहली पारी घोषित की थी। जवाब में बांग्लादेश पहली पारी में केवल 203 रन बना सका था। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाकर पारी घोषित की। खुलना में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था।