श्रेणियाँ: लखनऊ

उच्च न्यायालय की टिप्पणियां सरकार के मुह पर तमाचा: डाॅ0 मनोज मिश्र

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उच्च न्यायालय की इलाहाबाद खण्डपीठ की टिप्पणियों को उ0प्र0 लोक सेवा आयोग और प्रदेश की सपा सरकार को आइना दिखाना बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि माननीय उच्च न्यायालय की टिप्पणियां भ्रष्टाचार और सरकार की मनमर्जी के विरूद्ध है। उन्होंने आरोप लगागया कि उ0प्र0 लोक सेवा आयोग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है तथा इसकी विश्वसनीयता संदेश के घेरे में है। माननीय उच्च न्यायालय ने भी आयोग की विश्वसनीयता पर टिप्पणी की है।

डा0 मिश्र ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय की टिप्पणियां प्रदेश के लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर जोरदार तमाचा है। प्रदेश की पी.सी.एस. की प्री का पर्चा आउट होने पर माननीय न्यायालय ने कड़ी टिप्पणी की है। आयोग पर छात्रों के विश्वास पर भी टिप्पणी की है। इस भ्रष्टाचार का असर आगे वाली पीढ़ी पर पड़ने वाला है। आयोग अपने संवैधानिक दायित्यों का निर्वहन नहीं कर पा रहा है, आयोग अपने संवैधानिक दायित्यों का निर्वहन करे। 

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने हमला करते हुए कहा कि आयोग की अदूरदर्शिता और भ्रष्टाचार के कारण दूसरी पाली में 2,62,190 मंे से 2849 लोगो ने परीक्षा छोड़ दी। इन लगभग 3 हजार अभ्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ हुआ है। प्रदेश का लोक सेवा आयोग इन तीन हजार अभ्यर्थियों के भविष्य के लिए जिम्मेदार है।

डा0 मिश्र ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय की इलाहाबाद खण्डपीठ का निर्णय कि मनमाने तरीके से मुकदमें नहीं हटा सकती सरकार, सपा सरकार के मुहँ पर जोरदार तमाचा है। अपराधियों और आंतकियों पर मुकदमें वापस करने की सरकार के इतिहास पर माननीय न्यायालय ने चोट की है। कचहरी बम ब्लास्ट के आरोपी पर जनहित में मुकदमा वापस लेने का प्रयास इसी सपा सरकार ने किया था। बाद में उसे बम ब्लास्ट का दोषी मान माननीय न्यायालय में आजीवन कारावास सुनाया। सपा सरकार आतंकियों के मुकदमों को वापस लेने के लिए भी कुख्यात ही है। 

डा0 मिश्र ने कहा कि दोनों ही मामलों में आयोग और सरकार पर अगुँली उठी है। प्रदेश की जनता के नजरों से भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार, भर्तियों में घोटाले छिपे नही है और न ही कानून व्यवस्था के खिलवाड़ छिपा है।

Share

हाल की खबर

ज़िला जज ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। जिला बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को जनपद न्यायाधीश दिनेश…

मई 7, 2024

एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 को मिल रहा व्यापक समर्थन

राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र में ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (आइपीएफ) के एजेंडा लोकसभा चुनाव 2024 एवं…

मई 6, 2024

अब एक चुनाव, एक उम्मीदवार!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) मोदी जी ने क्या कुछ गलत कहा था? राहुल गांधी अमेठी…

मई 6, 2024

4 जून को झूठों के सरदार देश छोड़कर भाग सकते हैं, लोग नज़र रखें: शाहनवाज़ आलम

आगरादिनों दिन गिरती मोदी जी की भाषा भाजपा के हार की गारंटी है. मोदी जितना…

मई 5, 2024

कर्नाटक सेक्स काण्ड: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया नोटिस

यौन उत्पीड़न के आरोपी जद (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी ने शिकंजा कसना…

मई 5, 2024

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024