पद्म पुरुस्कारों पर बाबा रामदेव ने उठाये सवाल

पद्म पुरुस्कारों पर बाबा रामदेव ने उठाये सवाल

नई दिल्ली। बाबा रामदेव ने पद्म पुरस्कार को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए लॉबीइंग होती है और रसूख वाले लोग पद्म पुरस्कार पाने में कामयाब भी होते हैं। रामदेव ने ये बयान देकर सिय़ासी तूफान उठाने की शुरुआत कर दी है।

रामदेव पहले भी इस साल बंटने वाले पद्म पुरस्कारों को लेकर विवाद खड़ा कर चुके हैं। उन्होंने पुरस्कार लेने से इनकार करते हुए गृहमंत्रालय को चिट्ठी भी लिखी थी। बाद में साफ़ हुआ कि रामदेव का नाम पुरस्कार मिलने वालों की सूची में था ही नहीं।

बाबा रामदेव बोले, पद्म अवॉर्ड के लिए होती है लॉबिंग बाबा रामदेव ने कहा कि पद्म पुरस्कार के लिए लॉबीइंग होती है और रसूख वाले लोग पद्म पुरस्कार पाने में कामयाब भी होते हैं।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने रामदेव के दावे पर कहा कि इस तरह के दावे पहले भी होते रहे हैं। उन्हें पीएम मोदी से पूछना चाहिए कि क्या ऐसा वाकई होता है। वहीं सपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि कोई साधारण व्यक्ति बात उठाए तो समझ में आता है, लेकिन बाबा रामदेव जैसे शख्स ऐसा कहते हैं तो उन्हें अपने आप से पूछना चाहिए कि क्या उन्होंने केंद्र सरकार से कुछ नहीं मांगा।

India