केडी सिंह बाबू स्टेडियम की बादशाहत

केडी सिंह बाबू स्टेडियम की बादशाहत

जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आठ सर्वश्रेष्ठ एथलीट के पुरस्कारों में से पांच पर कब्ज़ा 

लखनऊ। केडी सिंह बाबू स्टेडियम के एथलीटों ने जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दांव पर लगे आठ सर्वश्रेष्ठ एथलीट के पुरस्कारों में से पांच पुरस्कार जीतकर अपनी बादशाहत कायम की। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में अंतिम दिन संपन्न हुई इस चैंपियनशिप  में विभिन्न आयु वर्गो में सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को पुरस्कृत किया गया। इसमें अंडर-14 वर्ग में बालकों मेें एलपीसी के समीर पटेल व बालिकाओं में केडी सिंह बाबू स्टेडियम की सुधा यादव चुनी गई। इसके अलावा अंडर-16 बालक में केडी सिंह के षेखर देवल व बालिकाओं में केडी सिंह की निधि सिंह, अंडर-18 में बालकों में स्पोट्र्स काॅलेज के जावेद व बालिकाओं में केडी सिंह की विजया कुमारी तथा अंडर-20 आयु वर्ग में बालकों में चैक स्टेडियम के राजकपूर व बालिकाओं में केडी सिंह की सुधा पाल सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुनी गई। 

लखनऊ जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित चैंपियनशिप में गुरूकुल अकादमी स्कूल की तरफ से सबसे ज्यादा खिलाडि़यों ने प्रतिभाग किया। 

इस दौरान अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुमन देवी (हाल ही में हुए फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप व राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक विजेता जेवलिन थ्रोअर), युगांत शेखर सिंह (फेडरेशन कप एथलेटिक्स में लंबी कूद में रजत पदक विजेता) तथा नंदिनी गुप्ता (फेडरेषन कप एथलेटिक्स में 3000मी.स्टीपल चेज में रजत पदक विजेता) को एसोसिएशन की तरफ से सम्मानित भी किया गया। 

समापन तथा पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर यूपी ओलंपिक एसोसिएषन के महासचिव आनंदेष्वर पांडेय, यूपी एथलेटिक्स एसोसिएषन के महासचिव पीके श्रीवास्तव, द्रोणाचार्य अवार्डी एथलेटिक्स कोच जेएस भाटिया, अर्जुन अवार्डी एथलीट गुलाब चंद्र, राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता भारोत्तोलक स्वाति सिंह तथा उप निदेषक (खेल) एलआर पटेल मौजूद थे। 

इस दौरान जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव बीआर वरूण ने बताया कि इस चैंपियनषिप में विभिन्न आयु वर्गो में 1180 बच्चों ने भाग लिया तथा विजेता प्रतिभागियों को 300 पदक बांटे गए। 

अंतिम दिन हुई स्पर्धाओं के परिणाम इस प्रकार हैंः-

बालिका (अंडर-20) त्रिकूद में सोनिया सिंह चैहान ने स्वर्ण, अमीषा खान ने रजत व अविका सिंह ने कांस्य जीता। बालिका (अंडर-20) 800मी.दौड़ में केडी सिंह की षिवानी हुड्डा को स्वर्ण, जेएनपीजी की आरती साहू को रजत व गुरू नानक गल्र्स काॅलेज की अंकिता षुक्ला को कांस्य, बालिका (अंडर-20) 100 मी.बाधा दौड़ में गुरू नानक इंटर काॅलेज की माही भारती को स्वर्ण, बालक (अंडर-20) 110 मी.बाधा दौड़ में केडी सिंह के गौरव सिंह को स्वर्ण, आरएलबी के रोहित कुमार को रजत, व गुरूकुल अकादमी के अमन अग्रवाल को कांस्य, बालक (अंडर-20) त्रिकूद में राहुल यादव को स्वर्ण, अब्दुल को रजत, विक्रम सिंह को कांस्य, बालक (अंडर-20) 800 मी.दौड़ में हरीष को स्वर्ण, अब्दुल मुजीब को रजत व दिनेष कुमार को कांस्य पदक (तीनों केडी सिंह बाबू स्टेडियम) दिया गया। 

बालक (अंडर-18) 800 मी.दौड में बीकेटी के रवि कुमार पाल को स्वर्ण, केडी सिंह के हिमांषु यादव को रजत, केडी सिंह के अजय प्रताप सिंह को कांस्य, बालक (अंडर-18) 110 मी.बाधा दौड़ में केडी सिंह के हिमांषु यादव को स्वर्ण, खालसा इंटर काॅलेज के दिनेष कुमार को रजत व इमरान अली को कांस्य, बालिका (अंडर-18) त्रिकूद में अविका सिंह को स्वर्ण, अमीषा खान को रजत, कोनिका को कांस्य, बालिका(अंडर-18) 800 मी.दौड़ में केडी सिंह की नंदिनी यादव को स्वर्ण, केडी सिंह की आस्था ओझा को रजत व बालिका विद्या निकेतन की षीला यादव को कांस्य, बालिका(अंडर-18) 100 मी.बाधा दौड़ में केडी सिंह की गुडि़या को स्वर्ण, साई की ज्योति को रजत, गुरू नानक काॅलेज की प्रीति षर्मा को कांस्य तथा बालक (अंडर-18) त्रिकूद में गौरव सिंह को स्वर्ण, जसविंदर सिंह को रजत व आषीष को कांस्य पदक मिला। 

बालक(अंडर-16)800 मी.दौड़ में केडी सिंह के श्रीकांत को स्वर्ण, केडी सिंह के षेखर देवल को रजत, चैक स्टेडियम के दिलीप कष्यप को कांस्य तथा बालिका (अंडर-16) 800 मी.दौड़ में केडी सिंह की निधि सिंह को स्वर्ण, रितू मिश्रा को रजत व अनुष्का सिंह को कांस्य पदक दिया गया। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India