तालिबान के हमले में फिलीपींस, नार्वे के राजदूत की मौत

तालिबान के हमले में फिलीपींस, नार्वे के राजदूत की मौत

पाकिस्तानी सेना का हेलकॉप्टर क्रैश, नवाज़ को थी मारने की साज़िश 

इस्लामाबाद। गिलगिट-बाल्टिस्तान प्रशासनिक क्षेत्र में आज पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें फिलिपींस और नार्वे के राजदूत सहित 6 की मौत हो गई। क्रैश लैंडिग के दौरान हेलीकॉप्टर स्कूल की बिल्डिंग से टकराया। तहरीके तालिबान पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने ही हेलीकॉप्टर को मार गिराया है। उसकी योजना नवाज शरीफ को मारने की थी।

डॉन ऑनलाइन की एक रपट के मुताबिक इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा है कि दुर्घटनाग्रस्त एमएच-17 हेलीकॉप्टर में छह पाकिस्तानी और 11 विदेशी नागरिक सवार थे। बताया जा रहा है कि क्रैश में मलेशिया और इंडोनेशिया के राजदूतों की पत्नियों की भी मौत हुई है। इसके अलावा 2 पायलटों ने भी जान गंवाई। ये हेलीकॉप्टर विदेशी राजनयिकों को लेकर नए तैयार हुआ प्रोजेक्ट दिखाने ले जा रहा था।

नवाज को मारने की थी साजिश! चपेट में आए विदेशी राजदूत गिलगिट-बाल्टिस्तान प्रशासनिक क्षेत्र में आज पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर को आतंकियों ने मार गिराया जिसमें फिलिपींस और नार्वे के राजदूत की मौत हो गई।

आईएसपीआर के महानिदेशक (डीजी) असीम बाजवा ने ट्वीट किया कि मृतकों में दो पायलटों के अलावा दो विदेशी नागरिक भी हैं। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ दो परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद गिलगिट का दौरा करने वाले थे। प्रधानमंत्री की यात्रा के मद्देनजर सेना का हेलीकॉप्टर इस क्षेत्र का सुरक्षा जायजा लेने में व्यस्त था।