22 नाबालिग लड़कियों का रेप करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

22 नाबालिग लड़कियों का रेप करने वाला तांत्रिक गिरफ्तार

ठाणे। ठाणे में पुलिस ने एक ऐसे तांत्रिक को गिरफ्तार किया है जो गरीब और भोले-भाले लोगों को फंसा कर 22 नाबालिग लड़कियों से रेप कर चुका है। पुलिस ने इस तांत्रिक के कब्जे से एक 15 साल की किशोरी को भी छुड़ाया है। पुलिस ने तांत्रिक पर पॉस्को एक्ट और एंटी ब्लैक मैजिक एक्ट की धाराएं लगाई हैं।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक तथाकथित तांत्रिक 42 वर्षीय विजय तोंबरे पर 22 नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म करने का आरोप है। भारतीय जीवन बीमा का एजेंट तोंबरे अपनी परेशानी लेकर आने वाले गरीबों से कुंवारी लड़कियों की मांग करता था। इसके निशाने पर गरीब लोग रहते थे ताकि आसानी से शिकार फंसा सके। तोंबरे इन्हें बहला फुसलाकर उनके परिवार की लड़कियों से रेप करता था।

कुंवारी लड़कियां मांगता था 22 रेप का आरोपी तांत्रिक ठाणे में पुलिस ने एक ऐसे तांत्रिक को गिरफ्तार किया है जो गरीब और भोले-भाले लोगों को फंसा कर 22 नाबालिग लड़कियों से रेप कर चुका है।

गरीबों को फंसाने के लिए उसने शहर में अपने कई एजेंट भी रखे हुए थे। इनका काम गरीब घरों की पहचान करना था। ठाणे क्राइम ब्रांच के मुताबिक तोंबरे के गिरोह में ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं। ये महिलाएं तोंबरे का समाजसेवी के रूप में प्रचार करती थीं और झूठी कहानियां सुनाकर गरीब परिवार के लोगों को फंसाती थी। ये महिलाएं तोंबरे की झूठी शक्तियों का भी गुणगान करती थीं।

ठाणे पुलिस के अनुसार उसे तीन महीने पहले तोंबरे के बारे में शिकायत मिली थी। लेकिन तब पर वह गिरफ्तारी से बच निकला था। इस बार पुलिस ने उसे पकडऩे के लिए जाल बुना। पुलिस के एक मुखबिर को व्यवसायी बनाकर विजय तोंबरे के पास भेजा। मुखबिर ने अपनी झूठी कहानी सुनाकर उससे अपने दुख दूर करने को कहा। तब तोंबरे ने उससे कहा कि वह एक कुंवारी लड़की लाकर दे। उसके शरीर से निकली आत्मा उस कुंवारी लड़की से संबंध बनाएगी। जितने बार उस लड़की से संबंध बनेंगे, परिवार के दुखों में उतनी ही कमी आती जाएगी।

इसके बाद मुखबिर ने 15 साल की लड़की तोंबरे को सौंप दी। मुखबिर का इशारे पर पुलिस तोंबरे के घर में घुस गई और उसके गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लड़की को भी तोंबरे के चंगुल से निकाला। पुलिस ने तोंबरे की मुख्य सहयोगी जानकी हिंडाले को भी गिरफ्तार किया है।

India