भिवंडी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में भिवंडी के कोर्ट में पेश होने पहुंचे हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पिछले साल चुनाव से पहले महात्मा गांधी और RSS पर एक भाषण दिया था जिसके बाद उनके खिलाफ महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में आपराधिक मानहानि का मामला चलाया जा रहा है। कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कमिट किया था कि मैं कोर्ट में आऊंगा, जब मैं एक बार कोई कमिटमेंट कर देता हूं तो मैं उसे हर हाल में पूरा करता हूं।

राहुल को कोर्ट में हाजिर होने के लिए लिए कोर्ट ने समन जारी किया है। गौरतलब है कि, राहुल ने कल ही SC से अपनी हाजिरी पर रोक पा ली थी। बुधवार को राहुल गांधी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में ये मसला उठाया गया।

मैंने जो कह दिया उसे जरूर पूरा करता हूं: राहुल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में भिवंडी के कोर्ट में पेश होने पहुंचे हैं। राहुल गांधी ने पिछले साल चुनाव से पहले महात्मा गांधी और RSS पर एक भाषण दिया था

इसके बाद कोर्ट ने इस मामले को उसी बेंच के पास भेज दिया जहां पहले ही केजरीवाल और बीजेपी नेता सुब्रह्मण्‍यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई चल रही है। इन मामलों में कोर्ट नोटिस जारी कर केन्द्र सरकार से जवाब मांग चुका है और दोनों पर चल रहे मामलों की सुनवाई पर रोक लगा चुका है।