… जब इंटरव्यू के दौरान मोदी की आँखें भर आईं !

… जब इंटरव्यू के दौरान मोदी की आँखें भर आईं !

नई दिल्ली।  दुनिया की सबसे मशहूर टाइम मैगजीन ने अपने कवर पर इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है।  सरकार का एक साल पूरा होने को है और इस मौके पर पीएम मोदी ने टाइम पत्रिका को एक लंबा इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में तमाम अहम मसलों पर पीएम मोदी ने खुलकर बात की है।

पीएम ने इंटरव्यू में अमेरिका को अपना स्वाभाविक दोस्त बताया है। उन्होंने ये भी कहा कि भारत सरकार जाति या धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी। आतंकवाद के मुद्दे पर भी पीएम ने अपनी बात रखी। इंटरव्यू के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब पीएम मोदी का गला रूंध गया और आंखों में आंसू भर आए।  मोदी ने 2 मई को इस मैगजीन के एडिटर नैंसी गिब्स, एशिया के एडिटर जोहर अब्दुलकरीम और साउथ एशिया के ब्यूरो चीफ निखिल कुमार को दो घंटे लंबा इंटरव्यू दिया था।

टाइम मैगजीन को इंटरव्यू के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी! दुनिया की सबसे मशहूर टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है। मोदी ने 2 मई को टाइम मैगजीन को इंटरव्यू दिया।

मोदी ने कहा कि हमें आतंकवाद को नेमप्लेट्स से नहीं देखना चाहिए कि कौन सा संगठन आतंक से जुड़ा है, वो कौन से देश के हैं, आज हम तालिबान और इस्लामिक स्टेट को देख रहे हैं। कल आप शायद कोई दूसरा नाम देखेंगे। अमेरिका के बारे में मोदी ने कहा कि हम प्राकृतिक सहयोगी है। हमें ये देखना है कि भारत और अमेरिका एक साथ मिलकर दुनिया के लिए क्या कर सकते हैं। हमें सब जगह लोकतांत्रिक मूल्य मजबूत करने हैं।

चीन के साथ रिश्तों पर मोदी ने कहा कि लगभग तीन दशक हो चुके हैं और भारत-चीन बॉर्डर पर शांति कायम है। लगभग 25 सालों से दोनों तरफ से एक गोली तक नहीं चली है। दोनों देशों ने जबरदस्त परिपक्वता दिखाई है और आर्थिक सहयोग के लिए भी प्रतिबद्धता दिखाई है।

India