गृह मंत्रालय को नहीं है दाऊद के ठिकाने की जानकारी

गृह मंत्रालय को नहीं है दाऊद के ठिकाने की जानकारी

नई दिल्‍ली : भारत सरकार को अंडरवर्ल्‍ड डॉन एवं मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। गृह मंत्रालय के अनुसार, दाऊद इस समय कहां छिपा है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। सरकार को उसके ठिकाने की जानकारी नहीं है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि दाऊद के पता चलने पर प्रत्‍यर्पण की कार्रवाई शुरू होगी।  दाउद का अभी कोई सुराग नहीं है।

मालूम  हो कि पिछले कई वर्षों तक दाऊद ने मुंबई पर एकछत्र राज किया। पुलिस वर्षों से उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बुन रही है, लेकिन वो अभी भी खुली हवा में सांस ले रहा है। भारत ने मई, 2011 में पाकिस्तान को आतंकियों की एक लिस्ट सौपी थी। इसमें 50 ऐसे खूंखार आतंकियों का नाम था, जो पाकिस्तान की सरजमीं से भारत में आतंक फैलाते हैं। इसमें दाऊद इब्राहिम दूसरे नंबर पर था।

वहीं, बीते दिनों दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त नीरज कुमार ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें दावा किया गया कि भगोड़े आतंकी दाउद इब्राहिम ने 1993 के मुंबई विस्फोटों के कुछ महीने बाद उनसे समर्पण के लिए बातचीत की थी और तत्कालीन सरकार ने आखिरी वक्त में योजना को बेकार कर दिया।

India