कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को खेले गए आईपीएल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया। जीत के लिए मिले 168 रन के टारगेट के जवाब में हैदराबाद की टीम के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे और 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन ही बना सकी।

उमेश यादव ने केकेआर को पहले ही ओवर में दो जोरदार विकेट दिलाकर शानदार शुरुआत दिलाई। उमेश ने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर पहले तो वॉर्नर (4) को बोल्ड किया और फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर नमन ओझा को जीरो पर बोल्ड कर दिया। इन दो झटकों से हैदराबाद की टीम आखिर तक नहीं उबर पाई और मैच गंवा बैठी।

हैदराबाद के लिए हेनरिक्स ने सबसे अधिक 41 रन की पारी खेली जबकि कर्ण शर्मा ने 21 गेंदों पर 32 रनोंं की तेज पारी खेली, जिसमें 18वें ओवर में बोथा की लगातार तीन गेंदों पर लगाए छक्के भी शामिल हैं। केकेआर के लिए उमेश यादव और ब्रैड हॉग ने 2-2 और पीयूष चावला ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए।

नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन मध्य और नीचले क्रम के बल्लेबाज उसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (30) और गौतम गंभीर (31) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। छठे ओवर में सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कर्ण शर्मा को आक्रमण पर लगाया और ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने गंभीर का विकेट हासिल कर नाइट राइडर्स को पहला झटका दे दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मनीष पाण्डेय (33) ने उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 24 रन जोड़े। कर्ण ने अपने तीसरे और पारी के 11वें ओवर में उथप्पा को भी पविलियन की राह दिखा दी। नाइट राइडर्स को आईपीएल-8 में कई जीत दिलाने वाले आंद्रे रसेल (1) भी अगले ही ओवर में बिपुल शर्मा का शिकार हो गए।

इसके साथ ही नाइट राइडर्स के विकेट गिरने का सिलसिला चल पड़ा। एक समय 111 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद यूसुफ पठान (30) ने जोहान बोथा (12) के साथ छठे विकेट के लिए 15 गेंदों में 28 रनों की साझेदारी कर नाइट राइडर्स को सम्मानजनक स्कोर दिलाया। यूसुफ ने 19 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर कुमार और कर्ण को 2-2 विकेट मिले। मोएसिस हेनरिक्स को एक सफलता मिली।