हेल्प यू  ट्रस्ट ने मजदूरों को बांटे टिफिन बाॅक्स

हेल्प यू ट्रस्ट ने मजदूरों को बांटे टिफिन बाॅक्स

लखनऊ: मज़दूर दिवस के उपलक्ष्य में हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट द्धारा आज विधान सभा के सामने निर्माणाधीन मुख्यमंत्री कार्यालय बना रहे मजदूरों को टिफिन बाॅक्स वितरित किया गया। 

हेल्प यू एजुकेशनल एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के फाउन्डर ट्रस्टी हर्ष वर्धन अग्रवाल ने मजदूरों से श्रम सुविधाओं से संबधित सवाल पूछे जिनका सही उत्तर श्रमिको द्वारा दिए जाने पर उनको पुरस्कार स्वरूप टिफिन बाॅक्स दिया गया। टिफिन बाॅक्स पाने वाले श्रमिकों में लखनऊ से पंचमलाल, गीता, बिहार से उमाषंकर, सीतापुर से राकेश , गुडि़या देवी, उन्नाव से नीरज, संतकबीर नगर से इन्द्रजीत, अनील कुमार, श्रीराम, शभू, बालकेश, हरदोई से रामपाल, छत्तीसगढ़ से सीता, डुकुली,, बहराईच से सरिता, मध्य प्रदेश  से बुकुली, मधू, रामपती, थे।

महिला श्रमिक श्रीमती सीता ने बताया कि हमारी बिटिया रूकमनी बहुत ही छोटी है यदि हमारे बच्चो की काम के समय सही प्रकार से देखरेख के लिए सुरक्षित स्थान, पौष्टिक आहार जेसी कोई अतिरिक्त व्यवस्था हो जाए तो हम कार्य को अधिक गुणवत्ता के साथ कर पाएगे और कार्य अति शीघ्र हो सकेगा। श्रीमती बुकली व गीता ने भी सीता के कथन की पुष्टि  की। हर्शवर्धन अग्रवाल ने आश्वासन  दिया है कि जल्द ही पालना गृह योजना का प्रारम्भ हो जायेगी, जिसके लिए वह माननीय मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षण  करेगें। मजदूरों ने बताया की श्रम दिवस पर श्रम विभाग से कुछ लोग आये थे और आश्वासन देकर गये हैं की आप लोगों को जल्द ही 10 रू0 में भोजन उपलब्ध कराया जायेगा। जिसका वह इन्तेज़ार कर रहे है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India