अधिकारी समय से पूरी करें विकास योजनाएं : शिवपाल

अधिकारी समय से पूरी करें विकास योजनाएं : शिवपाल

सरकार किसानों के नुकसान की हर सम्भव मदद करेंगी: लोक निर्माण मंत्री

लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एव ंजल संसाधन, सहकारिता, परती भूमि विकास, राजस्व, अभाव, सहायता पुनर्वास तथा लोक सेवा प्रबन्धन मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विकास योजनाओं के जुड़े कार्यों के समय से पूरा करने के साथ ही कार्यों की गुणवत्ता का भी ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को दण्डित किया जायेगा। मौसम व आलवृष्टि से हुए किसानों के नुकसान आ आकलन कराकर सरकार किसानों की हर संभव मदद करेंगी।

 श्री शिवपाल सिंह यादव आज यहां विकास खण्ड वजीरगंज के अंतर्गत ग्राम पूरे खुर्दहा (मोहनपुर) जनपद गोंडा में पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता के दौरान यह बात कही। उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सरकार किसानों के प्रति पूरी संवेदनशील है और हर स्तर पर उनकी मदद करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये जा चुके है। बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि में हुई क्षति का  सर्वे निर्धारित समय सीमा के भीतर करने के निर्देश दिये गये है। ताकि प्रदेश का कोई भी किसान फसलों की हुई क्षतिपूर्ति पाने से वंचित न रहने पाये। उन्होंने कहा कि विकास योजना पर सरकार की पैनी नजर है और किसी भी भ्रष्ट अधिकारी की मनमानी नहीं चलने दी जायेगी।

लोक निर्माण मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जनपद के तिगरी जंगल के किनारे बसे गांवों के किसानों की फसलों को नील गायों द्वारा क्षतिग्रस्त करने के लिए अधिकारियों को फसलों के नुकसान से बचाने के लिए मौके पर ही आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सुगम यात्रा के लिए सड़कों का चैढ़ीकरण तथा मरम्मत के कार्य तेजी से करा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में नदी, नालांे व रेलवे ब्रिज पर बड़े स्तर में पुलों का निर्माण कराया है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में मानकों व गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India