श्रेणियाँ: खेल

सीएसके की लगातार दूसरी हार, सनराइजर्स की जीत

हैदराबाद : कप्तान डेविड वार्नर के आक्रामक अर्धशतक की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आईपीएल के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 22 रन से हरा दिया जो शीर्ष पर काबिज चेन्नई की लगातार दूसरी हार है।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई हैदराबाद के लिये वार्नर ने 28 गेंद में 61 रन बनाये जबकि शिखर धवन ने 37 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़े जिसकी बदौलत मेजबान ने सात विकेट पर 192 रन बनाये।

जवाब में चेन्नई छह विकेट पर 170 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिये भुवनेश्वर कुमार ने 32 रन देकर और मोइजेस हेनरिक्स ने 20 रन देकर दो दो विकेट लिये। भुवनेश्वर ने खतरनाक ब्रेंडन मैकुलम (12) को सस्ते में आउट किया। वहीं हेनरिक्स ने ड्वेन स्मिथ (21) को पवेलियन भेजा। अगले ओवर में उन्होंने सुरेश रैना (23) को आउट करके चेन्नई की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

फाफ डु प्लेसिस (33) और महेंद्र सिंह धोनी (20) ने चौथे विकेट के लिये 46 रन जोड़कर टीम को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन फाफ रन आउट हो गए। वहीं धोनी को अगली गेंद पर आशीष रेड्डी ने आउट किया। इसके बाद चेन्नई की हार साफ नजर आने लगी थी।

इससे पहले अब तक आठ मैचों में 378 रन बना चुके वार्नर ने इस फार्म को बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में पांचवां अर्धशतक जमाया। अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान रायल्स के अजिंक्य रहाणे (नौ मैचों में 339 रन) से आरेंज कैप ले ली है।

आफ स्पिनर सुरेश रैना ने उन्हें डीप बैकवर्ड स्क्वेयर लेग पर कैच आउट कराके पवेलियन भेजा। नये बल्लेबाज मोइजेस हेनरिक्स ने नौ गेंद में 19 रन बनाये। उन्हें बायें हाथ के स्पिनर पवन नेगी ने आउट किया। धवन ने ईयोग मोर्गन (नाबाद 32) के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया लेकिन उनके रन आउट होने से हैदराबाद बैकफुट पर आ गया।

बीच में फ्लडलाइट बंद होने के कारण 15वां ओवर देर से शुरू हुआ। इस दौरान खिलाड़ी अपने डगआउट में बैठे रहे। ब्रेक के बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने रनगति पर अंकुश लगाने की कोशिश की लेकिन मोर्गन ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की।

परपल कैपधारी आशीष नेहरा ने नमन ओझा को 17वें ओवर में 20 रन के निजी योग पर आउट किया। मोर्गन ने 27 गेंद की अपनी पारी में एक चौका और दो छक्के लगाये। चेन्नई के लिये नयी गेंद संभालने वाले मोहित शर्मा महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 58 रन दे डाले। मोर्गन ने 19वें ओवर में 15 रन निकाले। ड्वेन ब्रावो को आखिरी ओवर में दो विकेट मिले लेकिन हैदराबाद ने अंतिम 30 गेंदों पर 49 रन बनाये।

Share

हाल की खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024

मोदी जी की भाषा हार स्वीकार कर लेने वाली है: शाहनवाज़ आलम

फतेहपुर सीकरी, आगरा, 28 अप्रैल 2024. कमज़ोर तबकों के सामने संविधान बचाने का आख़िरी मौक़ा…

अप्रैल 28, 2024

मोहसिना की कोठी क्या तनुज की राह करेगी आसान, क्या टोटका करेगा काम?

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी। मोहसिना क़िदवई, राजनीतिक गलियारे का एक बहुत कद्दावर नाम। नब्बे…

अप्रैल 28, 2024

बहराईच: मेले में लगा झूला अचानक टूटने से आधा दर्जन जख्मी

एक बालिका की हालत गंभीर, मेडिकल कालेज रेफरबाबा अहमद शाह की मजार पर गुरूवार से…

अप्रैल 26, 2024