आगरा में हिंदू धर्म अपनाने वाला परिवार फिर हुआ मुसलमान

आगरा में हिंदू धर्म अपनाने वाला परिवार फिर हुआ मुसलमान

आगरा: धर्मांतरण करके पिछले साल हिंदू धर्म अपनाने का दावा करने वाले एक परिवार के 17 सदस्यों ने दोबारा इस्लाम धर्म अपनाने की बात कही है।

परिवार के मुखिया 70 साल के रहमत ने मीडियाकर्मियों को बताया कि वे अचनेरा ब्लॉक के माहुआर लठिया गांव में शुक्रवार को फिर से इस्लाम धर्म में धर्मांतरित हो गए। उन्होंने बताया कि यह धर्मांतरण वरिष्ठ इमाम अहले सुन्नत मुदस्सर खान कादरी की मौजूदगी में हुआ।

रहमत ने दावा किया कि उनके परिवार ने पिछले साल 15 दिसंबर को धर्मांतरण करके हिंदू धर्म अपना लिया था। उन्होंने बताया कि धर्मांतरण के बाद उनके परिवार का बहिष्कार किया गया और जिस नट समुदाय का वे हिस्सा थे, उसके विवाह समारोहों और अन्य कार्यक्रमों में उन्हें शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई। इसके कारण परिवार ने अपने मूल धर्म में लौटने का निर्णय लिया। रहमत ने बताया कि वे 14 मई को सामुदायिक पंचायत के सामने अपना मामला पेश करेंगे।

आगरा में पिछले साल दिसंबर में करीब 100 लोगों को कथित रूप से जबरन धर्मांतरण कराके उन्हें हिंदू बनाने को लेकर सरकार को कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था। इस मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एक शाखा के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी, जिसका हाथ इस घटना के पीछे बताया जा रहा था।

India