डीएचएफएल को 621.29 करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ

डीएचएफएल को 621.29 करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ

लखनऊ: हाउसिंग फाइनेंस कंपनी डीएचएफएल ने 31 मार्च, 2015 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए अपने वार्षिक परिणामों की घोषणा की है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2015 के दौरान 621.29 करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया और इसमें वर्ष दर वर्ष 17.45 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। 

डीएचएफएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कपिल वधावन ने कंपनी के प्रदर्शन के बारे में बताते हुए कहा कि ‘‘कंपनी के लिए कारेाबारी विकास के साथ-साथ लाभदेयता दोनों के मामले में यह सफलतम वर्ष रहा है। हम निचले एवं मध्यम आय वर्ग में लगातार अपना ग्राहक आधार बढ़ाने में सक्षम हुये हैं। इससे हमें लोन पोर्टफोलियो में स्थायी विस्तार और राजस्व विकास प्राप्त करने में मदद मिली। हमारा वैवधीकृत बिजनेस माॅडल, प्रभावी मार्केटिंग रणनीतियां और वितरण पहुंच के साथ सहयोगी आर्थिक परिवेश से कंपनी के समग्र प्रदर्शन में सुधार आया है। हमें भरोसा है कि वित्त वर्ष 2016 में हमारी ग्राहक पेशकश और सुदृढ़ होगी और यह स्वस्थ विकास एवं दक्षता में सहयोग करेगी तथा शेयरधारकों के मूल्य को भी संचालित करेगी। किफायती हाउसिंग की दिशा में मजबूत फोकस के अलावा सेगमेंट को इंसेंटिवाइज करने के सरकार के प्रयासों को देखते हुये, हमें उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2016 में किफायती आवासीय क्षेत्र में मजबूत निवेश आयेगा और इससे विकास एवं स्थिरता सुनिश्चित होगी। डीएचएफएल में हम प्रत्येक भारतीय के लिए गृह स्वामित्व को किफायती बनाने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे। 

डीएचएफएल ने अपने नेटवर्क को विस्तारित कर 575 स्थानों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है। कंपनी अपनी व्यापक नेटवर्क उपस्थिति और उत्पाद पेशकश के माध्यम से प्रत्येक भारतीय को अपना खुद का घर खरीदने के लिए सुविधाजनक एवं दक्ष वित्तीय पहुंच मुहैया कराने के वास्ते अपने तीन दशक पुराने फोकस पर बरकरार है। डीएचएफएल देश भर के सभी ग्राहकों को होम लोन की पेशकश करती है। हालांकि, कंपनी का मुख्य फोकस निचले एवं मध्यम आय वाले सेगमेंट पर है। पोर्टफोलियो स्तर पर डीएचएफएल का औसत लोन टिकट साइज 11.6 लाख रूपये है। कंपनी का कुल ग्राहक आधार 4 लाख से अधिक है।